Saturday, 18 May 2024

युवाओं के लिए खुशखबरी : जल्द शुरू होगी शिक्षक भर्ती के लिए BPSC TRE 3.0 आवेदन प्रक्रिया

BPSC TRE 3.0 Exam : साल 2023 बिहार में शिक्षक की नौकरी की तलाश करने वाले उम्मीदवारों के लिए बेहद…

युवाओं के लिए खुशखबरी : जल्द शुरू होगी शिक्षक भर्ती के लिए BPSC TRE 3.0 आवेदन प्रक्रिया

BPSC TRE 3.0 Exam : साल 2023 बिहार में शिक्षक की नौकरी की तलाश करने वाले उम्मीदवारों के लिए बेहद अच्छा साबित हुआ है। जहां बिहार में टीचर भर्ती परीक्षा के जरिए लाखों युवाओं को प्राइमरी, सेकेंडरी और सीनियर सेकेंडरी लेवल पर शिक्षकों की भर्ती की गई। वहीं अब एक बार फिर से बिहार के युवाओं के लिए शिक्षक भर्ती को लेकर बड़ी घोषणा की गई है। इस बात की जानकारी बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन के अध्यक्ष अतुल प्रसाद ने आज ( 6 फरवरी) को एक प्रेस कॉन्फेंस के जरिए दी।

आवेदन की तारीख

BPSC अध्यक्ष अतुल प्रसाद ने बताया कि शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया Teacher Recruitment Exam यानी BPSC TRE के माध्यम से किया जाएगा।  इस साल शिक्षकों की भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 10 फरवरी 2024 से शुरू होने वाली है। वहीं शिक्षक भर्ती 2024 के लिए आवेदन ऑनलाइन माध्यम से किए जाएंगे। इसके लिए 23 फरवरी 2024 तक आवेदन कर सकेंगे।

BPSC TRE 3.0 Exam की तारीख

जानकारी के अनुसार परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया के पूरा होने के कुछ ही दिनों बाद बिहार शिक्षक भर्ती परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। जिसकी तारीख 7 मार्च 2024 से 17 मार्च 2024 रखी गई है।

जल्द BPSC TRE 4.0 का होगा आयोजन

बताया जा रहा है कि एक बार BPSC TRE 3.0 परीक्षा के पूरा हो जाने के बाद BPSC TRE 4.0 की तैयारी शुरू कर दी जाएगी। जिसकी घोषणा जल्द BPSC की अधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर कर दी जाएगी। वहीं इसके लिए इच्छुक अभ्यार्थी onlinebpsc.bihar.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकेंगे। आपको बता दें BPSC TRE 3.0 परीक्षा के लिए सप्लीमेंट्री रिजल्ट का कोई प्रवधान नहीं रखा गया है। इसके साथ ही पहले की तरह ही इस बार भी परीक्षा में कोई भी नेगेटिव मार्किंग नहीं की जाएगी।

BPSC TRE 3.0 के लिए कैसें करें अप्लाई

Step 1 – रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू होने के बाद आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स को BPSC की ऑफिशियल वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाना होगा.

Step 2 – वेबसाइट की होम पेज पर जाते ही Latest Updates के लिंक पर क्लिक करना होगा.

Step 3 – इसके बाद BPSC TRE 3.0 Application Online के लिंक पर जाना होगा.

Step 4 – अगले पेज पर पहले रजिस्ट्रेशन फिर एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं.

Step 5 – आवेदन होने के बाद कैंडिडेट्स को प्रिंट रखने की सलाह दी जाती है.

बढ़ी अग्निवीर वायु भर्ती की तारीख, इस दिन तक कर सकेंगे आवेदन

देश विदेश की खबरों से अपडेट रहने लिए चेतना मंच के साथ जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post