Thursday, 13 June 2024

बहरीन से आए भक्त ने अयोध्या में किया गोदान, हो रही है तारीफ

Ayodhya News : बहरीन एक इस्लामिक देश है। बहरीन से उत्तर प्रदेश की धर्मनगरी अयोध्या में आकर एक रामभक्त ने…

बहरीन से आए भक्त ने अयोध्या में किया गोदान, हो रही है तारीफ

Ayodhya News : बहरीन एक इस्लामिक देश है। बहरीन से उत्तर प्रदेश की धर्मनगरी अयोध्या में आकर एक रामभक्त ने एक या दो नहीं बल्कि सात गाय दान की है। यह गोदान अयोध्या में स्थित भगवान श्रीराम के मंदिर का संचालन करने वाले ट्रस्ट की गौशाला में किया गया है। अयोध्या में किए गए इस अनोखे गोदान की खूब चर्चा हो रही है। अयोध्या से लेकर पूरे उत्तर प्रदेश यहां तक कि बहरीन तक इस गोदान की खूब चर्चा हो रही है।

बहरीन के चंदे से किया गोदान

आपको बता दें कि दरअसल महाराष्ट्र के पुणे निवासी विजयन कुमारन वर्तमान में इस्लामिक देश बहरीन में रह कर कार्यक्रम संयोजन नाम की कंपनी चलाते हैं। प्राण प्रतिष्ठा के दौरान विजयन कुमारन ने अन्य अप्रवासीय भारतीयों के साथ मिल कर बहरीन के अस्कर स्थित दुर्गा मंदिर में पूजन कर उत्सव मनाया था। बहरीन के ही बुदइया स्थित हनुमान मंदिर के पुजारी श्रीकेंस ने दुर्गा मंदिर में हुए पूजन की सफलता के लिए गोदान की सलाह दी थी। प्राण प्रतिष्ठा पूजन समारोह के लिए अप्रवासी भारतीयों के मध्य बहरीन से एकत्र चंदे से हुए समारोह के बाद शेष निधि से कारसेवकपुरम गौशाला में सात गायों का दान किया गया।

Ayodhya News

इनमें से एक गाय व एक बछड़ा विजयन कुमारन व एक श्रीकेंस ने व्यक्तिगत निधि से दान किया है। गोदान के समय श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महामंत्री व विश्व हिंदू परिषद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष चंपत राय, विहिप के केंद्रीय मंत्री हरिशंकर, शरद शर्मा, कारसेवकपुरम लेखा प्रभारी वीरेंद्र, गोशाला प्रभारी सर्वेश, राजेंद्र वर्मा, बालचंद, पुरोहित व आचार्य इंद्रदेव मौजूद रहे। अयोध्या में हुए इस गोदान की अयोध्या नगरी से लेकर सभी जगत खूब तारीफ हो रही है। Ayodhya News

उत्तर प्रदेश के एक खास बेटे के मुरीद हुए PM मोदी, भेजा पत्र

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post