Saturday, 25 May 2024

लवेरिया वाले पत्रों से डरकर शादी करेंगे बाबा बागेश्वर धाम वाले धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री

Baba Bageshwar Dham : बाबा बागेश्वर धाम वाले पंडित धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री (Dhirendra Krishna Shastri) जल्दी ही शादी कर लेंगे।…

लवेरिया वाले पत्रों से डरकर शादी करेंगे बाबा बागेश्वर धाम वाले धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री

Baba Bageshwar Dham : बाबा बागेश्वर धाम वाले पंडित धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री (Dhirendra Krishna Shastri) जल्दी ही शादी कर लेंगे। उन्होंने शादी करने की घोषणा बाबा बागेश्वर धाम में आयोजित एक प्रेस कांफ्रेंस में की है। दरअसल बाबा बागेश्वर धाम वाले धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री इन दिनों ” I Love You” वाले “लवेरिया” भरे प्रेम पत्रों से परेशान हैं। उनका कहना है कि उन्हें रोजाना दर्जनों अजीब-अजीब किस्म के प्रेम-पत्र आते हैं। प्रेम पत्र (Love Letter) को बाबा बागेश्वर धाम वाले धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री “लवेरिया” कहते हैं।

Baba Bageshwar Dham

कर दी शादी की घोषणा

आपको बता दें कि बाबा बागेश्वर धाम के दरबार हॉल में आयोजित एक प्रेस कांफ्रेंस में पंडित धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री ने जल्दी ही विवाह करने की घोषणा कर दी। बाबा बागेश्वर धाम वाले शास्त्री जी के नाम से प्रसिद्ध धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री ने कहा कि वें इन दिनों “लवेरिया” वाले पत्रों से परेशान हैं। प्रतिदिन ढ़ेर सारे इमोशनल पत्र आते हैं। “I Love You” लिखे हुए इन पत्रों में अजीब-अजीब किस्म की बात लिखी होती है। इन लवेरिया वाले पत्रों से परेशान होकर उन्होंने विवाह का सेहरा बांधने का फैसला कर लिया है।

बाबा बागेश्वर धाम वाले धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री से जब उनकी होने वाली दुल्हन के विषय में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि सनातन धर्म में माता-पिता की मर्जी से विवाह करने की व्यवस्था है। हम सनातन धर्म के पक्के अनुयाई हैं इस कारण माता-पिता जिस कन्या से कहेंगे हम उसी कन्या से विवाह कर लेंगे। बाबा बागेश्वर धाम वाले शास्त्री जी ने जोर देते हुए कहा कि सार्वजनिक जीवन में कई प्रकार के खतरे होते हैं। आजकल उन्हें सबसे बड़ा खतरा तो “लवेरिया” वाले पत्रों से हो गया है।

इन पत्रों में ऐसा लिखा जाता है कि यदि वे उसके (लड़की) के घर बारात लेकर नहीं आएंगे तो वह आत्महत्या कर लेंगी। बाबा बागेश्वर धाम वाले धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री ने यह भी बताया कि इस विषय में उन्होंने एक वीडियो बनाकर भी सोशल मीडिया पर अपील जारी की है कि उस अपील में उन्होंने सभी से अपील की है कि वे लवेरिया वाले पत्र लिखने तथा कोई भी उल्टी-सीधी हरकत करने से बात आ जाएं। प्रेस कांफ्रेंस के बाद अब यह चर्चा तेज हो गयी है कि बाबा बागेश्वर धाम वाले धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री की दुल्हन कौन कन्या बनेगी?

कौन है पंडित धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री

भारत के प्रमुख प्रदेश मध्य प्रदेश के छतरपुर जनपद के गढ़ा नामक गांव में एक प्रसिद्ध धर्म स्थल है। इस धर्म स्थल का नाम बाबा बागेश्वर धाम है। बाबा बागेश्वर धाम हनुमान बजरंग बली की एक प्रसिद्ध पूजा स्थली है। इसी बाबा बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर हैं। पंडित धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री। पंडित धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री बाबा बागेश्वर धाम वाले बाबा के नाम से प्रसिद्ध हैं। वें भगवन राम की कथा का वाचन करते हैं तथा दिव्य दरबार के नाम से एक अनोखा धार्मिक अनुष्ठान भी करते हैं।

दावा किया जाता है कि दिव्य दरबार के दौरान बाबा बागेश्वर धाम वाले पंडित धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री किसी को भी जाने पहचाने बिना बाकायदा उसके भविष्य का पर्चा लिखकर दे देते हैं। नागपुर में स्थित अंधविश्वास उन्मूलन समिति के अध्यक्ष श्याम मानव ने यह आरोप लगाया था कि पंडित धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री अंधविश्वास फैलाने का काम करते हैं। बाबा बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री ने इस आरोप का जोरदार खंडन किया था। समिति व बाबा के बीच चला यह विवाद सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था। उस समय से बाबा बागेश्वर धाम वाले धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री सनातन धर्म की रक्षा का दावा करने वाले संत के रूप में प्रसिद्ध हो गए।

कहा यह भी जाता है कि बाबा बागेश्वर धाम वाले धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री को भारतीय जनता पार्टी (BJP) व राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ (RSS) का संरक्षण प्राप्त है। BJP तथा RSS के कार्यकर्ता ही बाबा बागेश्वर धाम के प्रचार-प्रसार का काम करते है। माना जाता है कि इस प्रकार-प्रसार के बदले बाबा चुनाव में BJP की मदद करते हैं। बाबा बागेश्वर धाम वाले धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री का दावा है कि उनके ऊपर हनुमान बजरंग बली की विशेष कृपा है। उसी कृपा से हनुमान जी उन्हें सबकुछ बताते हैं। हनुमान जी जो उन्हें बताते हैं वही बात वह जनता को बता देते हैं। अब बाबा बागेश्वर धाम वाले शास्त्री जी द्वारा विवाह करने की घोषणा से उनकी दुल्हन व विवाह की तारीख को लेकर चर्चा तेज हो गयी है।

नोएडा, ग्रेटर नोएडा समेत यूपी के स्कूलों में छुट्टियां घोषित

ग्रेटर नोएडा नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post