Saturday, 18 May 2024

रेसलर बजरंग पूनिया की बढ़ी मुश्किलें, इस मामले में हुए सस्पेंड

Bajrang Punia suspended :  भारत के स्टार ओलंपिक पदक विजेता पहलवान बजरंग पूनिया को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई…

रेसलर बजरंग पूनिया की बढ़ी मुश्किलें, इस मामले में हुए सस्पेंड

Bajrang Punia suspended :  भारत के स्टार ओलंपिक पदक विजेता पहलवान बजरंग पूनिया को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है। दरअसल पहलवान बजरंग पूनिया की मुश्किलें बढ़ गई है। बजरंग पूनिया को भारतीय कुश्ती महांसघ (WFI) के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करना भारी पड़ गया है। बता दें कि बजरंग पूनिया को नेशनल एंट्री डोपिंग एजेंसी (NADA)  डोप टेस्ट ना कराए जाने पर एक्शन लेते हुए सस्पेंड कर दिया है।

Bajrang Punia suspended

आपको बता दें कि NADA के इस एक्शन लेने के बाद बजरंग पूनिया के पेरिस ओलंपिक में खेलने सस्पेंस बढ़ गया है। साथ ही पहलवान बजरंग पूनिया और उनके फैंस को इस फैसले के बाद एक बड़ा झटका लगा है।

बजरंग पूनिया क्यों हुए सस्पेंड?

मिली जानकारी के अनुसार 10 मार्च को NADA ने बजरंग पूनिया से अपना सैम्पल देने को कहा था, लेकिन स्टार रेसलर बजरंग पूनिया ने ऐसा नहीं किया। इसके बाद इस बारें में NADA ने वर्ल्ड एंटी डोपिंग एजेंसी (WADA) को इस बारे में खबर दी। जिसके बाद WADA ने NADA को सुझाव दिया कि वह बजरंग से नोटिस जारी करके यह जवाब मांगे कि उन्होंने टेस्ट से इनकार क्यों किया। ऐसे में NADA ने 23 अप्रैल को बजरंग पूनिया को नोटिस जारी कर 7 मई तक जवाब देने को कहा है। जब बजरंग NADA को जवाब देंगे, तब जाकर सुनवाई की तारीख रखी जाएगी।

ट्रायल्स में हार गए थे बजरंग पूनिया

आपको बता दें कि देश का नाम रौशन करने वाले बजरंग पूनिया को पेरिस ओलंपिक क्वालिफायर्स के लिए आयोजित नेशनल सेलेक्शन ट्रायल्स में हार का सामना करना पडा था। टोक्यो ओलंपिक (2020) के ब्रॉन्ज मेडलिस्ट बजरंग पूनिया को पहलवान रोहित कुमार ने 65 किलोग्राम फ्रीस्टाइल भारवर्ग के सेमीफाइनल में हरा दिया था। ऐसे में उनके पेरिस ओलंपिक 2024 में भाग लेने की उम्मीदों को तगड़ा झटका लगा था।

ATM से निकल आए कटे-फटे नोट, तो तुरंत करें ये काम

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post