Friday, 3 May 2024

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह की बड़ी घोषणा, पाकिस्तान की मदद करेगा भारत

India will help Pakistan : भारत के रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने बड़ी घोषणा की है। भारतीय जनता पार्टी के दिग्गज…

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह की बड़ी घोषणा, पाकिस्तान की मदद करेगा भारत

India will help Pakistan : भारत के रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने बड़ी घोषणा की है। भारतीय जनता पार्टी के दिग्गज नेता तथा भारत के रक्षामंत्री राजनाथ सिंह की यह घोषणा बेहद चौंकाने वाली है। भारत के रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने अपनी घोषणा में कहा है कि भारत आतंकवाद के मामले में पाकिस्तान की मदद करने के लिए तैयार है। उन्होंने कहा कि यदि पाकिस्तान आतंकवाद नहीं रोक पा रहा है तो वह भारत से मदद मांग सकता है। आतंकवाद रोकने के लिए भारत पाकिस्तान की मदद करने के लिए तैयार है।

India will help Pakistan

खामियाजा भुगतना पड़ेगा

भारत के रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने न्यूज एजेंसी एएनआई को एक लम्बा इंटरव्यू दिया है। लोकसभा चुनाव की व्यस्तता के बीच इंटरव्यू में भारत के रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने अनेक महत्वपूर्ण बात कही है। श्री सिंह ने सबसे अहम बात पाकिस्तान को लेकर कही है। उन्होंने कहा कि जब-जब भी पाकिस्तान आतंकवाद का सहारा लेकर भारत को अस्थिर करने का काम करेगा तभी पाकिस्तान को उसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा। श्री सिंह ने कहा कि पाकिस्तान को यह नहीं भूलना चाहिए कि अब भारत एक नया भारत है। अब भारत किसी से डरता नहीं है बल्कि घर में घुसकर मारता है। उन्होंने कहा कि मेरी पाकिस्तान से यही अपेक्षा है कि वह आतंकवाद का सहारा लेकर भारत को अस्थिर करने का प्रयास नहीं करेगा।

मदद को तैयार है भारत

भारत के रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने इंटरव्यू में कहा कि यदि पाकिस्तान आतंकवाद को खत्म नहीं कर पा रहा है तो उसे भारत से मदद मांग लेनी चाहिए। यदि आतंकवाद को समाप्त करने के लिए पाकिस्तान भारत से मदद मांगेगा तो भारत पाकिस्तान की मदद करने के लिए तैयार है। एक सवाल का उत्तर देते हुए भारत के रक्षामंत्री ने कंाग्रेस पर जोरदार हमला किया। श्री सिंह ने कहा कि जिस पार्टी ने भारत के संविधान की धज्जियां उड़ा दी थीं। उस पार्टी को भाजपा को तानाशाही वाली पार्टी कहने का कतई भी नैतिक अधिकार नहीं है। पूरे भारत की जनता तथा दुनिया जानती है कि इमरजेंसी में कांग्रेस ने लोकतंत्र को बंधक बनाकर पूरे भारत को जेल में तब्दील कर दिया था। उन्होंने इमरजेंसी के दौरान अपनी खुद की जेल यात्रा का भी विस्तार से जिक्र किया।

राजनाथ सिंह हो गए भावुक

इमरजेंसी के दौरान अपनी जेल यात्रा का जिक्र करते हुए भारत के रक्षामंत्री राजनाथ सिंह अचानक भावुक हो गए। उन्होंने बताया कि इमरजेंसी में मुझे जेल में डाला गया था। उसी दौरान मेरी माता जी का ब्रेन हेम्रेज हो गया था। कांग्रेस की सरकार ने मुझे मां के दर्शन करने के लिए पैरोल तक देने से मना कर दिया  था। राजनाथ सिंह ने बताया कि मेरी मां 27 दिन तक अस्पताल में रही। मुझे मेरी मां को देखने तक की इजाजत नहीं दी गई थी।

PM मोदी ने वर्जुअल गेम्स की दुनिया में रखा कदम, शीर्ष गेमर्स से हुए रुबरू

ग्रेटर नोएडा– नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post