Monday, 6 May 2024

Bihar Board: बच्चों के नंबर मांगने की तरकीब, लिख रहे है जय श्री राम, मोदी-नीतीश

Bihar Board 2024: बिहार बोर्ड परीक्षओं की कॉपियां चेक होने का काम जारी है। वहीं अजीब-अजीब आंसर शीट वायरल हो…

Bihar Board: बच्चों के नंबर मांगने की तरकीब, लिख रहे है जय श्री राम, मोदी-नीतीश

Bihar Board 2024: बिहार बोर्ड परीक्षओं की कॉपियां चेक होने का काम जारी है। वहीं अजीब-अजीब आंसर शीट वायरल हो रही है। कुछ बच्चे पास होने के लिए पेपर लिखने के बजाय उसमें अपनी समस्या लिखते नजर आ रहे है। इस बार बच्चों ने हद ही कर दी। इस बार आंसर शीट में राम भजन और पीएम मोदी और नीतीश के बारें में लिख डाला आइए जानतें है बिहार बोर्ड परीक्षा का ये मामला..

उत्तर में लिखा रामभजन और मोदी-नीतिश का नाम 

यह मामला बिहार के जिले जमुई का है, जहां कॉपी चेंकिग का काम पूरा होने वाला हैं, ऐसे में इस सेंटर में चेक हुई आंसर शीट की तस्वीरें देख सभी हैरान हैं। दरअसल, एक स्टूडेंट ने प्रश्नों के उत्तर की जगह गीत और कहानियां लिखी हुई हैं। परीक्षा में सवाल आया था कि मानव भूगोल किस प्रकार है तो स्टूडेंट ने उसके जवाब में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का नाम लिखा हुआ है। इसके अलावा कॉपी में प्रश्नों के जवाब में स्टूडेंट ने रामभजन ‘अवध में इक दिन ऐसा आया…’ की लाइनें लिखी हुई हैं। अंत में जय श्री राम और जय सीता मईया भी लिखा हुआ है।

Bihar Board 2024

 

छात्रा ने लिखा मेरे सिर पर चोट लगी हुई है

इतना ही नहीं इससे पहले एक आंसर शीट वायरल हुई थी, जिसमें छात्रा ने पिता की मौत का हवाला देते हुए नंबर मांगने की कोशिश की है साथ ही उत्तर की जगह प्यार भरी बातें भी लिख डाली हैं। स्टूडेंट ने कॉपी में लिखा कि मैं ज्योति… सर प्लीज मेरी बातों को समझने की कोशिश कीजिएगा।  मेरा ये बोलना बहुत जरूरी है। मुझे पता है कि आप सबको मेरी बातों पर यकीन नहीं होगा, सर मेरे पापा डेथ कर गए हैं, दस दिन हुआ है और मेरी कुछ पढ़ाई भी नहीं हुई है और ऊपर से तबियत भी ठीक नहीं है। फिर भी एग्जाम देने आई, प्लीज सर नंबर दे दीजिएगा, प्लीज सर मेरा कंडीशन बहुत खराब है। मुझे आशा है कि समझेंगे सर।

 

पेपर में लिखी प्यार की बातें

इसके अलावा बिहार बोर्ड की छात्रा ने ओमीय और अन-ओमीय तत्व के जवाब में लिखा है कि जिस प्रकार से हम जानते हैं कि प्यार जल्दी नहीं होता है, लेकिन होता है तो बहुत जबरदस्त होता है, तो इसे अन ओमीय कहते हैं। इसके आगे स्टूडेंट ने यह विश्वास भी दिलाया है कि वह मन लगाकर पढ़ाई करेगी। छात्रा ने लिखा है कि जो मेरी कॉपी चेक करेगा, प्लीज आप मुझे बहुत अच्छे मार्क्स देंगे, जिससे मैं और साहसी लड़की बनूंगी। आप नहीं जानते कि मेरे सिर पे चोट लगने के कारण मैं ठीक ढंग से पढ़ नहीं पाई। Bihar Board 2024

Bihar Board Viral Answer Sheet

देश में पहली बार पानी के नीचे दौड़ी मेट्रो, PM ने बच्चों संग किया सफर

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें

Related Post