Saturday, 18 May 2024

घटियापन की हद पार कर दी, देते हैं नि:संतान महिलाओं को प्रेगनेंट करने का विज्ञापन

Bihar News : लालच में अंधे होकर कुछ लोग घटिया से घटिया काम करते हैं। कुछ लोगों ने तो घटियापन…

घटियापन की हद पार कर दी, देते हैं नि:संतान महिलाओं को प्रेगनेंट करने का विज्ञापन

Bihar News : लालच में अंधे होकर कुछ लोग घटिया से घटिया काम करते हैं। कुछ लोगों ने तो घटियापन की सारी हदें ही पार कर दी हैं। चंद रूपए कमाने के लालच में ये घटिया इंसान नि:संतान महिलाओं को प्रेगनेंट करने का बाकायदा विज्ञापन देते हैं। यह घटिया धंधा भारत जैसे संस्कार सम्पन्न देश में होना बड़ी चिंता का विषय है। इस घटिया धंधे के विषय में सुनकर समाज विज्ञानियों से लेकर पुलिस तक हर कोई हैरान है।

Bihar News in hindi

क्या है मामला ?

हाल ही में बिहार प्रदेश के नवादा जिले में एक गिरोह पकड़ा गया है। यह गिरोह सोशल मीडिया पर बेहद घटिया प्रचार कर रहा था। प्रचार में लिखा जा रहा था कि “नि:संतान महिलाओं को प्रेगनेंट करें, और कमाएं लाखों रूपए”। एक जागरूक नागरिक की शिकायत पर बिहार पुलिस ने छापा मारकर यह घटिया प्रचार करने वाले गिरोह के आठ सदस्यों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तारी के बाद पता चला कि यह साइबर ठगी का नया धंधा है। साइबर ठग नि:संतान महिलाओं को प्रेगनेंट करने का विज्ञापन देकर कुछ लोगों को अपने जाल में फंसाते थे। जैसे ही कोई इनके जाल में फंस जाता था। उससे ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन तथा गारंटी के नाम पर लाखों रूपए वसूल कर साइबर ठग फोन बंद कर देते थे।

दूर तक फैले हैं गिरोह के तार

बिहार के नवादा जिले की पुलिस ने इस गिरोह के आठ ठगों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तारी के वक्त ठगों ने बताया कि उनके गिरोह के सदस्य पूरे देश में सक्रिय हैं। पूरे देश में उन्होंने अपना नेटवर्क फैला रखा है। इस गिरोह के लोग ऑल इंडिया प्रेगनेंट जॉब (BABY BIRTH SERVICE) के नाम पर प्रचार-प्रसार करके इस घटिया धंधे को चला रहे हैं। साइबर ठगों का ठगी करने का यह बिल्कुल नया तरीका है। पहले ये साइबर ठग मसाज पॉर्लर में धनवान महिलाओं की मसाज करके पैसे कमाने का विज्ञापन देते थे। उस विज्ञापन के चक्कर में जो कोई भी फंस जाता था उसी को ठग लिया जाता था। अब साइबर ठगों ने नि:संतान महिलाओं को प्रेगनेंट करके पैसे कमाने का लालच देने का यह नया और घटिया तरीका शुरू कर दिया है। बिहार पुलिस के अधिकारियों का दावा है कि इस गिरोह के तार पूरे भारत में फैले हुए हैं।

ठगों की तलाश में छापेमारी

बिहार पुलिस के पुलिस उपाधीक्षक (DSP) कल्याण आनंद ने बताया कि इस गिरोह का सरगना मुन्ना कुमार है। मुन्ना कुमार व उसके सात साथियों से गहन पूछताछ की गई है। इस पूछताछ में इस ठग गिरोह के अनेक नाम प्रकाश में आए हैं। अलग-अलग प्रदेशों की पुलिस के सहयोग से ठगों के दूसरे साथियों की तलाश में छापेमारी की जा रही है। पकड़े गए ठगों के कब्जे से पुलिस ने एक दर्जन मोबाइल फोन, दर्जनों सिम कार्ड, प्रिंटर तथा कंप्यूटर बरामद किए हैं। ये ठग नि:संतान महिलाओं को प्रेगनेंट करके पैसा कमाने वाले प्रचार-प्रसार में यह दावा भी है कि इस काम को करने वाले पुरूषों की पहचान को गुप्त रखा जाता है।

नए साल 2024 पर सरकार का छोटा सा गिफ्ट, घटाए गए गैस सिलेंडर के दाम

देश विदेश  की खबरों से अपडेट रहने लिए चेतना मंच  के साथ जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post