Sunday, 5 May 2024

बिहार की राजनीति में बड़ा बदलाव, कांग्रेस के साथ आए पापू यादव

Bihar News : लोकसभा चुनाव करीब है ऐसे में बिहार (Bihar) की राजनीति में उथल-पुथल मच गई है। दरअसल पप्पू…

बिहार की राजनीति में बड़ा बदलाव, कांग्रेस के साथ आए पापू यादव

Bihar News : लोकसभा चुनाव करीब है ऐसे में बिहार (Bihar) की राजनीति में उथल-पुथल मच गई है। दरअसल पप्पू यादव की जन अधिकारी पार्टी का विलय हो गया है। पप्पू यादव ने कांग्रेस की पार्टी के साथ अपनी पार्टी को जोड़कर सबको हैरानी में डाल दिया है। अब वो चुनावों में कांग्रेस का साथ देते नजर आएंगे। वहीं इस बात से बिहार के कांग्रेस अध्यक्ष अखिलेश सिंह नाराज हो गए है।

पप्पू यादव ने किया कांग्रेस के साथ विलय

आपको बता दें कि बुधवार यानी 20 मार्च को पप्पू यादव की जन अधिकारी पार्टी का कांग्रेस के साथ विलय हो गया है। इसके बाद खबर है कि बिहार के कांग्रेस अध्यक्ष अखिलेश सिंह नाराज हो गए है। क्योंकि वो हमेशा से इस बात के विरोध में रहे है। वहीं बिहार इंचार्ज मोहन प्रकाश ने उनकी नाराज़गी को दूर करने के लिए मुलाकात करने के लिए बुलाया है। दरअसल ऐसा कहा जा रहा है कि पप्पू यादव कांग्रेस जॉइन कर रहें है, इस बात की जानकारी अखिलेश प्रसाद सिंह को नहीं थी। वह पहले भी इस बात का विरोध कर चुके हैं।

Bihar News 

कांग्रेस के नेता का बयान

वहीं इस बारें में कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने कहा कि ‘जन अधिकार पार्टी’ और पप्पू यादव किसी परिचय के मोहताज नहीं हैं। पप्पू यादव एक कद्दावर नेता हैं, वो आज भी कांग्रेस पार्टी के नेतृत्व, नीतियों और दिशा से प्रभावित होकर कांग्रेस में शामिल होने जा रहे है। वे ‘जन अधिकार पार्टी’ का भी कांग्रेस में विलय कर रहे हैं, ये विलय साधारण नहीं है, बल्कि ऐतिहासिक कदम है।

पार्टी के विलय होने पर बोले पप्पू यादव

आपको बता दें कांग्रेस में विलय के बाद पप्पू यादव ने अपना बयान देते हुए कहा कि हमारी पार्टी सेवा, न्याय और संघर्ष के लिए जानी जाती है। कांग्रेस की विचारधार हमें हमेशा नई ऊर्जा देती रही है। हमारी पार्टी हर वर्ग का सम्मान करती है। किसी भी धर्म या जाति में कोई भेदभाव नहीं करती। हर व्यक्ति की विचारधारा की सुरक्षा, हर हाल में दूसरे के विचारों का सम्मान ही हमारी पार्टी का ध्येय है। उन्होंने कहा कि मल्लिकार्जुन खड़गे इस उम्र में भी काफी संघर्ष कर रहे हैं। मैं जब भी मल्लिकार्जुन खड़गे को देखता हूं तो मुझे बाबू वीर कुंवर सिंह याद आ जाते है। उन्होंने आगे कहा कि मैंने बचपन से मोहन प्रकाश को संघर्ष करते देखा है, उनका सान्निध्य मुझे हमेशा मिला है। आज वह एक विचारधारा हैं। हमारी पार्टी औऱ परिवार कांग्रेस की विचारधारा वाला है। Bihar News 

थाने में हुई मौत हत्या है अथवा हादसा? नोएडा पुलिस के दामन पर दाग

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post