Friday, 17 May 2024

Bihar News : नीतीश कुमार ने 128 विधायकों के समर्थन का पत्र राज्यपाल को सौंपा

Bihar News : पटना। बिहार की राजनीति में चल रही उठापठक के बीच रविवार को जनता दल यू के राष्ट्रीय…

Bihar News : नीतीश कुमार ने 128 विधायकों के समर्थन का पत्र राज्यपाल को सौंपा

Bihar News : पटना। बिहार की राजनीति में चल रही उठापठक के बीच रविवार को जनता दल यू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार ने राजभवन पहुंचकर राज्यपाल से मुलाकात की और 128 विधायकों के समर्थन का पत्र राज्यपाल को सौंपा। उन्होंने एनडीए के साथ मिलकर सरकार बनाने का दावा किया है। माना जाता है नीतीश जल्द ही सीएम पद की शपथ लेंगे।

Bihar News in hindi

रविवार को नई सरकार बनाने के लिए नीतीश कुमार ने 128 विधायकों के समर्थन का पत्र राज्यपाल को सौंपा है। इसमें भाजपा के 78, जदयू के 45, हिन्दुस्तानी आवामी मोर्चा के चार के साथ इकलौते निर्दलीय विधायक हैं। इसके साथ ही यह भी तय हो गया है कि कांग्रेस के नंबर वन नेता राहुल गांधी तक का कॉल आने पर भी मांझी ने महागठबंधन की ओर जाने का फैसला नहीं किया।

जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष और एक वक्त में INDIA गठबंधन के अगुवा बने नीतीश कुमार के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा के बाद कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने हमला बोला है। उन्होंने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि देश में ‘आया राम-गया राम’ जैसे कई लोग हैं। पहले वो और हम मिलकर लड़ रहे थे। जब मैंने लालू जी और तेजश्वी जी से बात की तो उन्होंने भी कहा कि नीतीश जा रहे हैं। अगर वह रुकना चाहता तो रुक जाता लेकिन वह जाना चाहता है। इसलिए ये बात हमें पहले से ही पता थी, लेकिन इंडिया गठबंधन को बरकरार रखने के लिए हमने कुछ नहीं कहा। अगर हम कुछ गलत कहेंगे तो गलत संदेश जाएगा। इसकी जानकारी हमें लालू प्रसाद यादव जी और तेजश्वी यादव जी ने पहले ही दे दी थी। आज वह सच हो गया।

कालकाजी मंदिर में मची भगदड़ से एक की मौत, जाने क्यूं हुआ ये हादसा?

ग्रेटर नोएडा नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post