Saturday, 11 May 2024

चौधरी चरण सिंह के बहाने जयंत समेत किसानों को भी साध लिया पीएम मोदी ने

CCS Bharat Ratna : भारत रत्न देकर पीएम मोदी ने एक तीर से कई निशाने साधे हैं। चौधरी चरण सिंह…

चौधरी चरण सिंह के बहाने जयंत समेत किसानों को भी साध लिया पीएम मोदी ने

CCS Bharat Ratna : भारत रत्न देकर पीएम मोदी ने एक तीर से कई निशाने साधे हैं। चौधरी चरण सिंह के बहाने जयंत चौधरी को NDA के पाले में लाने का दांव सफल हो रहा है। इतना ही नहीं पूरे किसान वर्ग को एक सकारात्मक संदेश देने तथा किसानों को अपनी तरफ करने की भी यह एक सोच समझी चाल है।

CCS Bharat Ratna

जयंत के साथ बनी रणनीति

भारतीय जनता पार्टी के सूत्रों का दावा है कि एक सप्ताह पूर्व राष्ट्रीय लोकदल (RLD) के नेता जयंत चौधरी के साथ भाजपा के बड़े नेताओं की बैठक हुई थी। इसी बैठक में चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न के सम्मान से सम्मानित करने की रणनीति बनी थी। इसी रणनीति के तहत शुक्रवार की सुबह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न का सम्मान देने की घोषणा कर दी। इस घोषणा के साथ ही यह भी तय हो गया है कि यह पूरा ताना-बाना जयंत चौधरी के इर्द-गिर्द बुना गया है।

जयंत चौधरी का NDA में जाना तय

चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न देने की घोषणा के साथ ही यह भी स्पष्ट हो गया है कि अब RLD प्रमुख जयंत चौधरी समाजवादी पार्टी तथा इंडिया गठबंधन का साथ छोड़कर NDA के गठबंधन में जा रहे हैं। अब तक RLD की तरफ से जयंत के NDA में जाने की खबरों का खण्डन किया जा रहा था। अब यह बिल्कुल साफ हो गया है कि जयंत चौधरी भाजपा तथा भाजपा के नेतृत्व वाले NDA के गठबंधन के साथ मिलकर लोकसभा 2024 का चुनाव लड़ेंगे। भाजपा के अंतरंग सूत्रों का दावा है कि भाजपा ने जयंत चौधरी को लोकसभा की चार सीट केंद्र में मंत्री पद तथा उत्तर प्रदेश सरकार में RLD के एक विधायक को मंत्री पद देने के आश्वासन के साथ ही भाजपा में साथ मिलाया है। इसी डील में स्वर्गीय चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न देने का भी प्रस्ताव था। CCS Bharat Ratna

Big Breaking : किसान मसीहा चौधरी चरण सिंह को मिला भारत रत्न ,पीएम मोदी ने की घोषणा

देश विदेश की खबरों से अपडेट रहने लिए चेतना मंच के साथ जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें

Related Post