Sunday, 5 May 2024

परिवार की राजनीति : चिराग पासवान ने जमुई से अपने बहनोई को बनाया उम्मीदवार

Loksabha Election Bihar : एनडीए से चाचा पशुपति पारस का पत्ता कटने और चिराग पासवान की एंट्री होने के बाद…

परिवार की राजनीति : चिराग पासवान ने जमुई से अपने बहनोई को बनाया उम्मीदवार

Loksabha Election Bihar : एनडीए से चाचा पशुपति पारस का पत्ता कटने और चिराग पासवान की एंट्री होने के बाद अब चिराग पासवान अपने परिवार को टिकट दिलाने में लग गए हैं । ताजा जानकारी के मुताबिक चिराग पासवान ने अपने बहनोई को जमुई से LJPR का उम्मीदवार बनाया है।

चिराग ने अपने बहनोई को जमुई से बनाया उम्मीदवार

चिराग पासवान के बहनोई अरुण भारती को इस सीट से उम्मीदवार बनाया गया है।  साथ ही चिराग पासवान ने यह भी कहा है कि अबकी बार 400 पर में मैं एनडीए का पूरा सहयोग दूंगा। लोक जनशक्ति पार्टी(रामविलास) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और सांसद चिराग पासवान ने चुनावी सिंबल बांटना शुरू कर दिया है। लोकसभा चुनाव के लिए उन्होंने जमुई लोकसभा सीट पर अपने परिवार के सदस्य पर ही भरोसा जताया जताया हैं।  जहां उन्होंने अपनी बहनोई अरुण भारती को उम्मीदवार बनाया है और चुनावी सिंबल दिया ।

Loksabha Election Bihar

LJP(R) ने अरुण भारती को दिया सिंबल, कहा- अबकी बार 400 पार में दूंगा सहयोग

उन्होंने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर तस्वीरें भी शेयर की है।  आपको बता दें कि अभी जमुई लोकसभा सीट से चिराग पासवान खुद सांसद हैं और उन्होंने अब यह अपनी तैयार की हुई सीट अपने बहनोई को सौंप दी है।  दरअसल जमुई सांसद चिराग पासवान के खाते में 5 सीटे हैं और वह खुद हाजीपुर से चुनाव लड़ेंगे ।

आपको बता दें कि चिराग पासवान के पिता रामविलास पासवान लंबे समय तक हाजीपुर से चुनाव लड़ते रहे थे।  उसके बाद उनके भाई पशुपति पारस यहां से चुनाव लड़ने लगे थे, लेकिन अब चिराग पासवान खुद हाजीपुर से चुनाव लड़ेंगे और जमुई लोकसभा सीट उन्होंने अरुण भारती को दे दी है।  हालांकि अन्य तीन सीटों पर अभी वह किसे चुनेगे यह साफ नहीं हुआ है।  अरुण भारती 28 मार्च को नामांकन करेंगे।  जमुई लोकसभा सीट पर पहले चरण में ही चुनाव होगा । सिंबल मिलने के बाद अरुण भारती ने पार्टी अध्यक्ष चिराग पासवान का आभार जताया है।  उन्होंने कहा है कि चिराग पासवान जी द्वारा मुझे जमुई लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र के लिए पार्टी का सिंबल प्रदान किया गया है मैं पार्टी और राष्ट्रीय अध्यक्ष का आभार प्रकट करता हूं कि उन्होंने मुझ पर भरोसा जताया।  मैं मोदी जी के लिए अबकी बार 400 पार के लिए अपना योगदान दूंगा और मैं जमुई के विकास के लिए हमेशा तत्पर हूं । मुझे पूरा भरोसा है कि जमूई लोकसभा की जनता मुझे अपना आशीर्वाद देगी । अब देखना होगा कि चिराग पासवान बाकी बची तीन सीटों पर किसको चुनते हैं उनके पास तीन सीटे खगड़िया, समस्तीपुर और वैशाली बाकी है।  आपको बता दें कि अरुण भारती चिराग पासवान के अपने बहनोई हैं और काफी समय से इस बात की चर्चा भी हो रही थी कि वह जमुई लोकसभा सीट से अपनी बहनोई को ही चुनाव लडाएंगे ,अब इस बात पर पुख्ता मोहर लग गई है।Loksabha Election Bihar

मेरठ में चारों तरफ नज़र आने लगे हैं रामायण के राम ,वजह है बेहद खास

Related Post