Thursday, 2 May 2024

केंद्र पर बरसे सीएम भगवंत मान, कहा – किसान दिल्ली नहीं तो क्या लाहौर जाएंगें

Farmer Protest : अपनी मांगों को लेकर पंजाब- हरियाणा बॉर्डर पर किसानों का आंदोलन जारी है। किसान एमएसपी की कानूनी…

केंद्र पर बरसे सीएम भगवंत मान, कहा – किसान दिल्ली नहीं तो क्या लाहौर जाएंगें

Farmer Protest : अपनी मांगों को लेकर पंजाब- हरियाणा बॉर्डर पर किसानों का आंदोलन जारी है। किसान एमएसपी की कानूनी गारंटी को लेकर आंदोलन कर रहे हैं, वहीं सरकार के साथ चार दौर की वार्ता के बाद भी अब तक सामधान नहीं निकल पाया है। किसान आंदोलन के दौरान पंजाब के सीएम भगवंत मान भी काफी चर्चा में रहे हैं। वहीं अब उन किसान आंदलोन को लेकर दिया बयान सोशल मीडिया पर बेहद चर्चित हो रहा है। जिसमें सीएम कह रहे हैं कि, पंजाब का किसान अगर दिल्ली नहीं आएगा तो क्या लाहौर जाएगा? सरकार क्यों उन्हें रोक रही है।

किसान दिल्ली नहीं आएगा तो क्या लाहौर जाएगा – सीएम मान

दरअसल एक कार्यक्रम के दौरान पंजाब के सीएम भगवंत मान से किसान आंदोलन को लेकर सवाल किया गया। जिसके जवाब में उन्होंने कहा कि “क्या पंजाब के किसान के लिए दिल्ली आना में पाबंदी है? राजधानी नहीं है दिल्ली उनकी? जब सरकार दिल्ली से चलती है तो कहां जाए फिर किसान, क्या किसान लाहौर जाए?”। साथ ही सीएम भगवंत मान ने आगे कहा, “वैसे किसान लाहौर जल्दी जा सकता था, सरकार ने जितनी बड़ी तारें इधर लगाई थी लाहौर वाली कम हैं। क्यों नहीं आने दिया जाता किसानो को? उन्हें यहां राम लीला ग्राउंड में भी बैठाया जा सकता था, यहां बातचीत हो सकती थी।”

Farmer Protest

किसने मांगा है तीन कानून

किसान आंदोलन पर बोलते हुए सीएम भगवंत मान ने कहा कि आखिर किसने तीन कानून मांगा था, किससे पूछकर मोदी जी ये तीन कानून लेकर आए थे। एक दिन मोदी जी टीवी पर आते हैं और कहते हैं कि मेरी तपस्या में कमी रह गई, मैं ये कानून वापस लेता हूं। तपस्या में कमी रह गई इसका मतलब कोई कमी रह गई, तपस्या में कमी रह गई थी। अब तीन साल हो गए हैं इस कमी को पूरा कीजिए किसानों की बात को सुनिए उनकी मांगों को पूरा कीजिए।

हिमाचल में सुक्खू की गई कुर्सी, बनेगा नया मुख्यमंत्री

देश-विदेश की खबरों से अपडेट रहने लिए चेतना मंच के साथ जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post