Monday, 17 June 2024

कोलकाता में आक्रामक हुआ चक्रवाती तूफान ‘रेमल’, कई फ्लाइट्स रद्द

Cyclone Remal : कोलकाता में चक्रवाती तूफान ‘रेमल’ को लेकर एक भारी अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के मुताबिक…

कोलकाता में आक्रामक हुआ चक्रवाती तूफान ‘रेमल’, कई फ्लाइट्स रद्द

Cyclone Remal : कोलकाता में चक्रवाती तूफान ‘रेमल’ को लेकर एक भारी अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के मुताबिक ये तूफान अगले कुछ घंटों में एक गंभीर चक्रवाती तूफान में बदलने वाला है और 26 मई की आधी रात के आसपास बांग्लादेश और पश्चिम बंगाल के तटों पर पहुंच सकता है। चक्रवात तूफान ‘रेमल’ की वजह से कोलकाता एयरपोर्ट को 21 घंटे के लिए बंद कर दिया गया है। रविवार दोपहर 12 बजे से सोमवार सुबह 9 बजे तक कोलकाता के एयरपोर्ट से कोई विमान उड़ान नहीं भरेगी। इसके अलावा दर्जनों ट्रेनें को रद्द कर दिया गया है।

कोलकाता एयरपोर्ट 21 घंटे के लिए बंद

आपको बता दें कि चक्रवाती तूफान ‘रेमल’ के अलर्ट के बीच कोलकाता में बारिश शुरू हुई है। मौसम विभाग के मुताबिक, ये तूफान अगले कुछ घंटों में एक गंभीर चक्रवाती तूफान में तब्दील होने वाला है और 26 मई की आधी रात के आसपास बांग्लादेश और पश्चिम बंगाल के तटों पहुंचने वाला है, चक्रवात तूफान ‘रेमल’ की वजह से कोलकाता एयरपोर्ट को 21 घंटे के लिए बंद कर दिया गया है। रविवार यानी 26 मई दोपहर 12 बजे से सोमवार सुबह 9 बजे तक कोलकाता के एयरपोर्ट से कोई विमान उड़ान नहीं भरेगी। इसके अलावा दर्जनों ट्रेनें रद्द कर दी गई हैं।

Cyclone Remal

135 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलेंगी हवाएं

मिली जानकारी के अनुसार चक्रवात ‘रेमल’ को लेकर मौसम विभाग के वैज्ञानिक डॉ. सोमनाथ दत्ता ने कहा कि इसके गंभीर चक्रवाती तूफान में तब्दील होने और 26 मई की आधी रात के आसपास बांग्लादेश और आसपास के पश्चिम बंगाल तटों के बीच से गुजरने की संभावना है। इस दौरान 110 से 120 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलेगी और उनका वेग 135 किलोमीटर प्रति घंटे तक होगा। चक्रवात ‘रेमल’ को लेकर जगह-जगह एनडीआरएफ की टीमों को तैनात किया गया है। Cyclone Remal

मुंह में नंगी तार रख किया खतरनाक स्टंट, चौंका देगा ये वीडियो

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post