Sunday, 19 May 2024

कौन है विकास सर की पसंद के नेता, कौन बनेगा पीएम

Dr. Vikas Divyakirti : भारत ही नहीं दुनिया भर में प्रसिद्ध कोचिंग गुरु डॉ. विकास दिव्यकीर्ति ने नेताओं के मामले…

कौन है विकास सर की पसंद के नेता, कौन बनेगा पीएम

Dr. Vikas Divyakirti : भारत ही नहीं दुनिया भर में प्रसिद्ध कोचिंग गुरु डॉ. विकास दिव्यकीर्ति ने नेताओं के मामले में अपनी पहली पसंद जाहिर कर दी है। इतना ही नहीं IAS तथा IPS की कोचिंग देने वाले प्रसिद्ध टीचर डॉ. विकास सर ने अपनी पसंद के पीएम तथा सीएम के नाम भी खुलकर बता दिए हैं। विकास सर के नाम से प्रसिद्ध डॉक्टर विकास दिव्यकीर्ति पूरी दुनिया के बुद्धिजीवी वर्ग में पसंद किए जाते हैं।

Dr. Vikas Divyakirti

राजनीति से रहते हैं दूर

दिल्ली में दृष्टि IAS कोचिंग इंस्टिट्यूट चलने वाले डॉक्टर विकास दिव्यकीर्ति को IAS तथा IPS अफसर बनने की चलती फिरती पाठशाला भी कहा जा सकता है। विभिन्न राष्ट्रीय, अंतरराष्ट्रीय तथा सामाजिक मुद्दों पर डॉक्टर विकास दिव्यकीर्ति अपनी राय खूब जाहिर करते हैं। राजनीति के मामले से विकास सर हमेशा अलग रहते हैं। उनका कहना है कि राजनीति से मेरा दूर-दूर तक कोई लेना-देना नहीं है वह किसी पार्टी के समर्थक अथवा विरोधी भी नहीं है।

पहली बार नेता को किया पसंद

हाल ही में डॉक्टर विकास दिव्यकीर्ति ने एक मीडिया हाउस के चैनल को लंबा इंटरव्यू दिया है। इस इंटरव्यू में डॉक्टर विकास दिव्यकीर्ति ने ढेर सारे विषयों पर बात की है। इसी इंटरव्यू का एक हिस्सा सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इंटरव्यू में डॉक्टर विकास दिव्यकीर्ति ने कहा है कि प्रधानमंत्री (पीएम) के तौर पर देश के वर्तमान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उनकी पहली पसंद है। साथ ही डॉक्टर विकास दिव्यकीर्ति ने बताया कि मुख्यमंत्री यानी सीएम के तौर पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल उनकी पहली पसंद है। उन्होंने कहा कि एक बार फिर से नरेंद्र मोदी देश के प्रधानमंत्री जरूर बनेंगे। यहां वीडियो में आप भी सुन सकते हैं कि क्या कहा है डॉक्टर विकास दिव्यकीर्ति ने।

कौन है डॉक्टर विकास दिव्यकीर्ति

आपको बता दें कि डॉ. विकास दिव्यकीर्ति इन दिनों भारत के सर्वाधिक लोकप्रिय शिक्षकों में से एक हैं। डॉ. विकास दिव्यकीर्ति ने UPSC की परीक्षा पास करके एक आईपीएस के तौर पर भारत सरकार की सेवा शुरू की थी। कुछ समय बाद ही उन्होंने IPS जैसी महत्वपूर्ण नौकरी छोड़ दी थी। इन दिनों डॉ. विकास दिव्यकीर्ति छात्र-छात्राओं को UPSC की परीक्षा की तैयारी करवाते हैं। UPSC की कोचिंग के लिए उन्होंने दृष्टि के नाम से एक कोचिंग सेंटर दिल्ली में स्थापित कर रखा है। पढ़ाने का उनका सरल व अनोखा तरीका छात्र-छात्राओं को खूब पसंद आता है। डॉ. विकास दिव्यकीर्ति सोशल मीडिया पर खूब चर्चित चेहरा हैं। आए दिन उनकी कोई न कोई टिप्पणी वायरल होती ही रहती हैं।

देश भर के 11 लाख कर्मचारियों को मिला बड़ा होली गिफ्ट, बढ़ गई सैलरी

देश विदेशकी खबरों से अपडेट रहने लिए चेतना मंचके साथ जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post