Monday, 20 May 2024

फरवरी में लगने वाला है आखिरी रोजगार मेला, इन मंत्रालयों में नियुक्ति का मौका

Rojgar Mela : फरवरी की 12 तारीख को देशभर में 12वें रोजगार मेले का आयोजन होने वाला है। जिसमें पीएम…

फरवरी में लगने वाला है आखिरी रोजगार मेला, इन मंत्रालयों में नियुक्ति का मौका

Rojgar Mela : फरवरी की 12 तारीख को देशभर में 12वें रोजगार मेले का आयोजन होने वाला है। जिसमें पीएम मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से देश के युवाओं को नियुक्ति पत्र देंगे। यह रोजगार मेला देश में 46 जगहों पर अलग-अलग राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में लगाया जाएगा। जिसमें केंद्र सरकार के अलग-अलग मंत्रालयों और विभागों में युवाओं को नियुक्तियां दी जाएगी। रोजगार मेला आयोजन के मौके पर केंद्रीय मंत्री और वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहेंगे।

न मंत्रालयों में होगी नियुक्तियां

जानकारी के मुताबिक, रेल मंत्रालय, डाक विभाग, गृह मंत्रालय, उच्च शिक्षा विभाग, राजस्व विभाग, स्कूल शिक्षा और साक्षरता विभाग और स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय समेत जैसे अलग-अलग मंत्रालयों और विभागों में युवाओं की नियुक्तियां की जाएगी। अब तक लाखों युवाओं को रोजगार दिया जा चुका है। आपको बता दें 12 फरवरी अंतिम रोज़गार मेला होगा।

साल 2022 में हुई थी रोजगार मेले की शुरूआत

आपको बता दें रोजगार मेले की शुरूआत साल 2022 में  22 अक्तूबर को धनतेरस के मौक पर की गई थी। जिसमें पीएम मोदी ने दस लाख रोजगार देने की घोषणा की थी। पिछले रोज़गार मेले तक सरकार ने क़रीब सात लाख लोगों को नियुक्ति पत्र दिया था। 30, नवंबर 2023 को रोज़गार मेला हुआ था। जिसके बाद अब 12 फरवरी को लोकसभा चुनाव से पहले आखिरी बार देश भर में रोजगार मेले का आयोजन किया जा रहा है।

कई वरिष्ठ अधिकारी रहेंगे मौजूद

जानकारी के अनुसार आखिरी रोजगार मेले के मौके को खास बनाने के लिए केंद्रीय मंत्री और वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद रहेंगे। बिहार की राजधानी पटना में केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह को जिम्मेदारी दी गई है। वहीं पशुपति पारस को मुजफ्फपुर, पंचकुला में अनुराग ठाकुर को जिम्मेदारी मिली है। इसके साथ ही भूपेंद्र यादव को सोनीपत में , रांची में अर्जुन मुंडा, भुवनेश्वर में धर्मेंद्र प्रधान और लखनऊ में स्मृति ईरानी को मौजूद रहने की जिम्मेदारी दी गई है।

ग्रेटर नोएडा– नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post