Tuesday, 7 May 2024

6 हजार देकर किसानों को खरीदना चाहती है सरकार, लोकदल के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने बोला हमला

लखनऊ: लोकसभा चुनाव 2024 से पहले राजनीतिक दल पूरी जोराजमाइस में जुटी हैं। दरअसल, देश में दो बड़े गठबंधन हैं…

6 हजार देकर किसानों को खरीदना चाहती है सरकार, लोकदल के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने बोला हमला

लखनऊ: लोकसभा चुनाव 2024 से पहले राजनीतिक दल पूरी जोराजमाइस में जुटी हैं। दरअसल, देश में दो बड़े गठबंधन हैं और इन्हीं गठबंधन के साथ क्षेत्रीय पार्टियां अपने लिए राह तलाश रही हैं। इन्हीं पार्टियों में से एक पार्टी लोकदल भी है जिसके राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी सुनील सिंह हैं। इन्होंने लोकसभा चुनाव के लिए विपक्ष में रहने का फैसला कर लिया है। यही वजह है कि लोकसभा चुनाव से पहले वह I.N.D.I.A गठबंधन में शामिल होने की पुरजोर कोशिशों में जुटे हुए हैं। इसी कड़ी में गुरुवार को सुनील सिंह ने लखनऊ में प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस दौरान उन्होंने केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा है। वहीं राष्ट्रीय लोकदल के राष्ट्रीय अध्यक्ष जयंत चौधरी को भी आड़े हाथ लिया। उन्होंने कहा कि सरकार किसानों के साथ न्याय नहीं कर रही है।

6 हजार देकर किसानों को खरीदना चाहती है सरकार

सुनील सिंह ने कहा कि सरकार किसानों के नाम पर ऐसी योजनाएं लाती है, जिससे चुनाव में उसे वोट मिल सके। किसानों को 6000 रुपए सालाना देकर सरकार उन्हें खरीदना चाहती है। सरकार किसानों को एमएसपी की गारंटी दे तो किसान भी इतने सक्षम हैं कि साल में जो सरकार उन्हें 6000 देती है, वही 6000 किसान सरकार को दे देंगे। इसके साथ ही यह भी कहा कि सरकार ने चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न देकर अच्छा काम किया है इसका हम स्वागत करते हैं, लेकिन यह ऐसे समय किया गया है जिससे चुनाव में भाजपा को फायदा मिल सके। चौधरी चरण सिंह हमारे देश के लिए भारत रत्न से भी ऊपर हैं।

देश के किसान में बसती थी चौधरी साहब की आईडियोलॉजी

लोकदल के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी सुनील सिंह ने RLD के मुखिया जयंत चौधरी के एनडीए में शामिल होने पर कहा कि मैं उन्हें शुभकामनाएं देता हूं। जयंत 2009 में एक बार ही सांसद बने थे, वह भी भाजपा के ही सहयोग से भाजपा के साथ मिलकर उस समय उनकी पांच सीटें आई थीं। लेकिन जयंत कहते हैं कि चौधरी साहब की आईडियोलॉजी उन्हें नरेंद्र मोदी में दिखाई देती है। जब वह यह कहते हैं तो हमें उन्हें कहना पड़ेगा कि आप चौधरी साहब की आईडियोलॉजी को जानते ही नहीं हैं। उनकी आईडियोलॉजी देश के किसान में बसती थी। किसान के साथ खड़ी होती थी।

किसान बॉर्डर पर कर रहा संघर्ष

वर्तमान समय में देश का किसान बॉर्डर पर संघर्ष कर रहा है। उस पर अत्याचार हो रहा है। उस पर गोलियां चलाई जा रही हैं। उसे दिल्ली आने से रोका जा रहा है। ऐसे में आप उस पार्टी के साथ गए, जिसके हाथ 800 से ज्यादा किसानों के खून से रंगे हैं तो आप निश्चित रूप से गलत कर रहे हैं। आप चौधरी साहब की आईडियोलॉजी की बात ही मत करिए। लोकदल जो चौधरी साहब की पार्टी है, वह किसानों के साथ है। जयंत चौधरी भले ही चौधरी चरण सिंह के नाती हैं, लेकिन उन्हें उनकी विचारधारा मालूम ही नहीं है। लोकदल की गारंटी है जिस दिन लोकदल को ताकत मिलेगी, विपक्ष को ताकत मिलेगी, 24 घंटे के अंदर एसपी लागू किया जाएगा।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पूर्वी उत्तर प्रदेश को देंगे बड़ी सौगात, बनारस में करेंगे घोषणा

Related Post