Monday, 6 May 2024

“AAP” को रैली की मंजूरी की जगह मिली गाली, आयोग ने की कार्रवाई

Haryana News : हरियाणा से एक हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है। दरअसल हरियाणा के कैथल में आम…

“AAP” को रैली की मंजूरी की जगह मिली गाली, आयोग ने की कार्रवाई

Haryana News : हरियाणा से एक हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है। दरअसल हरियाणा के कैथल में आम आदमी पार्टी के रैली की अनुमति मांगने के जवाब में आपत्तिजनक बात (गाली) लिखकर जवाब मिला। जिसकी शिकायत करने के बाद इस मामले में 4 कम्प्यूटर ऑपरेटर और 1 जूनियर इंजीनियर को सस्पेंड कर दिया गया है।

Haryana News

आम आदमी पार्टी ने गंभीर आरोप लगाया है। पार्टी की ओर से कहा गया कि इलेक्शन डिपार्टमेंट से संबंधित प्राधिकारियों से 2 चुनावी कार्यक्रमों को लेकर रैली की अनुमति मांगने वाले आवेदन को जिला  प्रशासन के द्वारा अस्वीकार कर दिया गया और यही नहीं जवाब में अभद्र भाषा (गाली) का इस्तेमाल किया है। आम आदमी पार्टी की ओर से आरोप लगने के बाद मामले पर संज्ञान लिया गया। जानकारी के अनुसार हरियाणा के कैथल में उप-मंडलीय मजिस्ट्रेट सह-सहायक निर्वाचन अधिकारी ब्रह्म प्रकाश ने मामले पर एक्शन लिया है। उन्होने इस मामले में 4 कम्प्यूटर ऑपरेटर और एक जूनियर इंजीनियर के निलंबन का आदेश जारी किया है। साथ ही उन्होंने हरियाणा पुलिस को मामले की विस्तृत जांच करने का निर्देश भी दिया है।

रैली के लिए मांगी थी अनुमति

दरअसल हरियाणा के कैथल में आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने रैली के आयोजन के लिए जिला प्रशासन से अनुमति मांगी थी। जिसके बाद आवेदन को रिजेक्ट करके उसपर अभद्र भाषा में जवाब आया। इसके साथ ही दूसरे सर्टिफिकेट पर हीरोइन की फोटो लगाकर आवेदन को रद्द कर दिया गया। बता दें कि लोकसभा चुनाव में आचार संहिता का पालन करते हुए सभी राजनीतिक दलों को कोई भी रैली या सभा का आयोजन करने से पहले जिला प्रशासन से इसकी ऑनलाइन परमिशन लेनी होती है। इसके लिए चुनाव आयोग ने ECore वेबसाईट भी बनाई हुई है। जिसके माध्यम से यह पूरी प्रक्रिया की जाती है। चुनाव के मद्देनजर अभी 2 दिन पहले ही जिला प्रशासन द्वारा कर्मचारियों को इसकी ट्रेनिंग भी दी गई थी। बताया जा रहा है कि यह पासवर्ड कार्यालय के ही किसी कर्मचारी ने बाहर शेयर किया है या फिर उसने ही ये गलत हरकत की है।

आप ने लगाए आरोप

इस मामले को लेकर आम आदमी पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष अनुराग ढांडा ने कहा कि चुनाव की निष्पक्षता चुनाव आयोग पर निर्भर करती है और लोकतंत्र के लिए एक निष्पक्ष चुनाव आयोग ज़रूरी है। आम आदमी पार्टी ने अपने कार्यक्रमों के लिए कैथल डिस्ट्रिक्ट में आवेदन किया था। जिसमें जवाब में हमें भद्दी-भद्दी गालियां चुनाव आयोग की तरफ़ से भेजी गई और परमिशन रिजेक्ट कर दी गई। हम ये पूछना चाहते हैं क्या पूरे देश में चुनाव आयोग के दफ्तरों में भारतीय जनता पार्टी के IT सेल के लोग हैं और क्या भारतीय जनता पार्टी के एजेंट चुनाव आयोग का दफ़्तर चला रहे हैं। किसी पार्टी के द्वारा आवेदन करने पर इस तरह का व्यवहार अशोभनीय है।

पुलिस कर रही है मामले की जांच: ARO

वहीं मामले की जानकारी देते हुए एआरओ ब्रह्म प्रकाश ने कहा कि यह मामला जब उनके संज्ञान में आया तो उन्होंने तुरंत प्रभाव से जिम्मेदार पांच कर्मचारियों को सस्पेंड कर दिया। जिसम चार कंप्यूटर ऑपरेटर और एक जूनियर इंजीनियर है। इसके साथ ही उन्होंने अज्ञात के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए पुलिस को पत्र लिखा है। उन्होंने कहा कि इस पूरे मामले की जांच पुलिस द्वारा की जाएगी।

रामकिशन यादव से यूं ही स्वामी रामदेव नहीं बन गए योग गुरू, पूरा परिचय

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें

Related Post