Tuesday, 7 May 2024

बड़ी खबर: हरियाणा सरकार पर संकट, होगी मनोहर खट्टर की छुट्टी

Haryana News : इस समय हरियाणा से एक बड़ी खबर आ रही है। खबर यह है कि हरियाणा प्रदेश की सरकार…

बड़ी खबर: हरियाणा सरकार पर संकट, होगी मनोहर खट्टर की छुट्टी

Haryana News : इस समय हरियाणा से एक बड़ी खबर आ रही है। खबर यह है कि हरियाणा प्रदेश की सरकार पर बड़ा संकट आ गया है। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर की छुट्टी होना लगभग तय हो गई है। भाजपा के राष्ट्रीय नेतृत्व ने हरियाणा में नया मुख्यमंत्री बनाने का मन बना लिया है। खबर आ रही है कि मनोहर लाल खटटर आज दोपहर 12.00 बजे अपने पूरे मंत्रिमंडल के साथ सामूहिक त्याग-पत्र दे देंगे। हरियाणा में यह पूरा घटनाक्रम तेजी से आगे बढ़ रहा है। बताया जा रहा है कि हरियाणा को लेकर भारतीय जनता पार्टी का नेतृत्व बेहद चिंतित है।

Haryana News

हरियाणा में चल रही भाजपा व जननायक जनता पार्टी (JJP) के बीच की खींचतान से भाजपा का राष्ट्रीय नेतृत्व परेशान है। इस कारण यह तय किया गया है कि हरियाणा में मृख्यमंत्री समेत पूरा मंत्रिमंडल बदल जाएगा।

हरियाणा में चल रहा है राजनैतिक बवाल

विभिन्न मीडिया रिपोर्टस में कहा गया है कि हरियाणा प्रदेश में किसी भी समय बड़ा उथल-पुथल हो सकता है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार  कहा जा रहा है कि अब हरियाणा में बीजेपी और जननायक जनता पार्टी (JJP) का गठबंधन नहीं रहेगा।

हरियाणा में विधायक दल की बैठक दोपहर 12 बजे बुलाई गई है। इस बैठक में अर्जुन मुंडा और तरुण चौक पर्यवेक्षक के तौर पर शामिल होंगे। वहीं कुछ देर पहले राज्य के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला की आज दिल्ली में गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात करने की खबरें आई थी। इस दौरान लोकसभा चुनाव में सीट शेयरिंग पर चर्चा होनी थी। दरअसल जेजेपी, बीजेपी से लोकसभा चुनाव में 1 से 2 सीटों की मांग कर रही है।

इससे पहले सोमवार को बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से भी दुष्यंत चौटाला ने मुलाकात की थी लेकिन चुनाव में गठबंधन को लेकर बात नहीं बन पाई। सूत्रों के हवाले से पता चला है कि बीजेपी दरअसल जेजेपी को सीट देने के पक्ष में नहीं है। जेजेपी को हरियाणा बीजेपी भी सीट देने के पक्ष में नहीं है। बीजेपी सभी दस सीटों पर‌ चुनाव लड़ना चाहती है।

आपको बता दें कि हरियाणा के निर्दलीय विधायक नयन पाल रावत ने कहा कि मैंने कल (सोमवार) मुख्यमंत्री खट्टर से मुलाकात की थी। हम पहले ही सीएम मनोहर लाल खट्टर की सरकार को अपना समर्थन दे चुके हैं। हम लोकसभा चुनाव की रणनीति पर भी चर्चा कर सकते हैं। मुझे लगता है कि जेजेपी से गठबंधन टूटने की प्रक्रिया पहले से ही शुरू हो गई है।

पीएम मोदी ने 10 नई वंदे भारत को दिखाई हरी झंडी, इन रूट्स पर हुआ सफर आसान

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post