Tuesday, 7 May 2024

राहुल गांधी ने कहा अन्याय के खिलाफ लड़ेगी I.N.D.I.A, ममता बनर्जी को भेजा न्याय यात्रा का निमंत्रण

Rahul Gandhi Nyay Yatra : राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ असम से कूचबिहार के बक्शीरहाट के रास्ते पश्चिम…

राहुल गांधी ने कहा अन्याय के खिलाफ लड़ेगी I.N.D.I.A, ममता बनर्जी को भेजा न्याय यात्रा का निमंत्रण

Rahul Gandhi Nyay Yatra : राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ असम से कूचबिहार के बक्शीरहाट के रास्ते पश्चिम बंगाल में दाखिल हो चुकी है। यात्रा के बंगाल में प्रवेश करने के साथ ही कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी ने राहुल गांधी का स्वागत किया। इस दौरान मीडिया से बातचीत करते हुए राहुल ने भाजपा और आरएसएस (RSS) पर नफरत को बढ़ावा देने का आरोप लगाया है।

नफरत बढ़ा रही भाजपा और आरएसएस

अपने बयान में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि भाजपा और आरएसएस मिलकर देश भर मे नफरत को बढ़ावा देने के साथ हिंसा फैला रही है। उन्होंने आगे कहा, इस यात्रा में ‘न्याय’ शब्द इसलिए जोड़ा गया है क्योंकि पूरे देश में अन्याय का बोलबाला है। इंडिया (I.N.D.I.A) गठबंधन पूरे देश में अन्याय के खिलाफ लड़ने के लिए ही बनाई गई है।

बिना ममता बनर्जी इंडिया गठबंधन नहीं

इन दिनों पश्चिम बंगाल में लोकसभा चुनाव में ममता बनर्जी के अकेले लड़ने की बात सामने आ रही थी। टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी के इस फैसले के चलते कांग्रेस को सुलह करने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है। इस बारे में कांग्रेस प्रवक्ता जयराम रमेश ने कहा कि ममता बनर्जी के बिना इंडिया गठबंधन की कल्पना की ही नहीं जा सकती है। आपको बता दें कांग्रेस पार्टी ने ममता बनर्जी को राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा में शामिल होने का आमंत्रण भी भेज दिया है।

Rahul Gandhi Nyay Yatra

निमंत्रण न भेजने से नराज थी ममता बनर्जी

आपको बता दें बुधवार को ममता बनर्जी ने निमंत्रण नहीं दिए जाने को लेकर अप्रसन्नता जाहिर की थी। जिसको लेकर ममता ने कहा था कि राहुल की न्याय यात्रा उनके राज्य से गुजर रही है, लेकिन उन्हें इसमें शामिल होने का कोई निमंत्रण नहीं दिया गया। अपने इस बयान के बाद ममता बनर्जी ने प.बंगाल में अकेले लोकसभा चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया। लेकिन अब कांग्रेज की तरफ से ममता बनर्जी को यात्रा में शामिल होने के लिए अमंत्रित किया गया है।

सड़क हादसे का शिकार हुई बंगाल की सीएम ममता बनर्जी, सिर में लगी चोट

ग्रेटर नोएडा– नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post