Saturday, 27 April 2024

चुनावी कथा : भारत की वित्त मंत्री के पास नहीं है चुनाव लड़ने का पैसा !

Loksabha Election 2024 :  एनडीए सरकार में वित्त मंत्री के रूप में खूब सुर्खियां बटोर चुकी भाजपा की नेता निर्मला…

चुनावी कथा : भारत की वित्त मंत्री के पास नहीं है चुनाव लड़ने का पैसा !

Loksabha Election 2024 :  एनडीए सरकार में वित्त मंत्री के रूप में खूब सुर्खियां बटोर चुकी भाजपा की नेता निर्मला सीतारमण 2024 में लोकसभा का चुनाव नहीं लड़ेंगीं। उन्होने अपनी चुनाव न लड़ने की अनोखी वजह भी बताई है।

देश भर के पैसे का लेखा-जोखा रखने वाली निर्मला सीतारमण के पास चुनाव लड़ने का पैसा नहीं

पूरे देश भर के पैसे का लेखा-जोखा रखने वाली वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के पास चुनाव लड़ने का पैसा नहीं है । एक टीवी इंटरव्यू में उन्होने बताया है कि 2024 में लोकसभा का चुनाव नहीं लड़ेंगी क्योंकि उनके पास चुनाव लड़ने के पैसे नहीं है।  जब उनसे पूछा गया कि वित्त मंत्री के पास भी चुनाव लड़ने के लिए पर्याप्त पैसे क्यों नहीं है तो उन्होंने कहा कि भारत की संचित निधि उनकी अपनी नहीं है।  उन्होंने आगे बताया कि पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने उन्हे आंध्र प्रदेश या तमिलनाडु से लोकसभा चुनाव लड़ने का ऑफर भी दिया गया था। लेकिन उन्होंने चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया ।

आंध्र प्रदेश या तमिलनाडु से लोकसभा चुनाव लड़ने का था ऑफर Loksabha Election 2024 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक निर्मला सीतारमण ने बताया कि “एक हफ्ते या 10 दिन तक सोचने के बाद मैंने जवाब दिया “नहीं” ।  मेरे पास चुनाव लड़ने के लिए उसे तरह का धन नहीं है । मुझे यह भी समस्या है कि आंध्र प्रदेश या तमिलनाडु में जीतने लायक अलग-अलग मानदंड का भी सवाल है।  आप इस समुदाय से हैं या उसे धर्म से हैं। मैं बहुत आभारी हूं कि उन्होंने मेरी दलीलों को स्वीकार कर लिया इसलिए मैं चुनाव नहीं लड़ रही हूं। “ उन्होंने आगे कहा मेरी सैलरी, मेरी कमाई, मेरी बचत मेरी है लेकिन भारत की संचित निधि मेरी नहीं है।  आपको बता दें कि निर्मला सीतारमण फिलहाल कर्नाटक से राज्यसभा सांसद हैं । इस बार बीजेपी ने कई राज्यसभा सांसदों को लोकसभा चुनाव लड़ने को कहा था जिसमें निर्मला सीतारमण का भी नाम शामिल था लेकिन उन्होंने खुद ही चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया ।Loksabha Election 2024

पप्पू यादव के साथ हो गया खेला,गठबंधन में शामिल हो कर भी नहीं मिली पूर्णिया की सीट

Related Post