Thursday, 9 May 2024

कितनी होती है स्मार्टफोन की लाइफ, ये दिक्कत आते ही बदल लेना चाहिए

Average Smartphone Lifespan:  आजकल बिना स्मार्टफोन के किसी का गुजरा नहीं। लेकिन क्या आपको पता है कि जो फोन आप…

कितनी होती है स्मार्टफोन की लाइफ, ये दिक्कत आते ही बदल लेना चाहिए

Average Smartphone Lifespan:  आजकल बिना स्मार्टफोन के किसी का गुजरा नहीं। लेकिन क्या आपको पता है कि जो फोन आप चलाते हो वो कब तक काम करेगा, उसकी लाइफ कितनी होगी और आप कब नया फोन लेने के बारे में फिर से सोचने लगेंगे? यह ऐसे सवाल जो हर किसी के मन में उठने लगते है।

Average Smartphone Lifespan

दरअसल एक रिपोर्ट में यह बात सामने आई है कि एक फोन औसतन 2.5 साल तक अच्छा काम कर सकता है। हालांकि, ब्रांड्स के आधार पर भी फोन की लाइफ तय हो सकती है। जैसे आईफोन की लाइफ मान लें 4 से 10 साल तक भी पहुंच सकती है।

पुराने होने के साथ फोन में होने लगती है ये दिक्कत

अक्सर आपने देखा होगा एक समय के बाद फोन की बैटरी की लाइफ खत्म होने लगती है, फोन के बाकी पार्ट्स भी दम तोड़ने लगते हैं। ऐसे में आपको पता चल जाता है कि फोन के साथ क्या समस्या आने लगी है। स्मार्टफोन का सही तरीके से काम करना बेहद जरूरी है। अगर आप लेटेस्ट ऑपरेटिंग सिस्टम पर स्मार्टफोन को अपडेट नहीं कर पा रहे हैं तो नया फोन लेना आपके लिए एक बेहतर विकल्प होगा।

Average Smartphone Lifespan

खराब होने लगती है फोन की बैटरी

पुराने होने के साथ-साथ फोन की बैटरी भी खराब होने लगती है। फोन का चलते-चलते अचानक खुद बंद हो जाने की समस्या आ जाती है, ऐसे में फोन को बदलना ही बेहतर है। इसके अलावा आपके फोन में अगर नेटवर्क ठीक ढ़ग से काम नहीं कर रहे है तो ऐसे में आप पूराना फोन बदलकर नया ले सकते है।

स्टोरेज की भी बढ़ जाती है परेशानी

इसकी के साथ फोटो क्लिक की या वीडियो बनाया तो स्टोरेज कम होने का नोटिफिकेशन मिलता रहता है। स्टोरेज प्रॉब्लम ज्यादा बढ़ जाए, तब भी आप चाहें तो नया फोन खरीद सकते है। Average Smartphone Lifespan

चुनाव प्रचार से पहले घायल हुई पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी

ग्रेटर नोएडा– नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post