Saturday, 4 May 2024

ISC Chemistry Exam Postponed: पेपर लीक के बाद स्थगित हुई 12वीं की परीक्षा!

ISC Chemistry Exam Postponed:  उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती परीक्षा को पेपर लीक रद्द करने के बाद.. अब एक और परीक्षा…

ISC Chemistry Exam Postponed: पेपर लीक के बाद स्थगित हुई 12वीं की परीक्षा!

ISC Chemistry Exam Postponed:  उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती परीक्षा को पेपर लीक रद्द करने के बाद.. अब एक और परीक्षा के लीक होने का मामला सामने आया है। जहां आईएससी बोर्ड के 12वीं केमिस्ट्री का पेपर लीक हुआ है।जिसका सबसे ज्यादा असर नोएडा में देखा गया है। वहीं इस मामले में कुछ परीक्षा केंद्रो के प्रधानाध्यापकों ने पेपर लीक होने का दावा किया है, लेकिन इसकी पुष्टि काउंसिल की तरफ से नहीं की गई है। फिलहाल परीक्षा की नई तारीख भी घोषित कर दी गई है।

छात्रों को 12 बजे मिली सूचना

पेपर लीक होने की वजह से नोएडा के करीब 200 छात्र परीक्षा नहीं दे पाए हैं। उन्हें दोपहर करीब 12 बजे इसकी जानकारी मिली। पेपर लीक होने की सूचना के चलते इसे रद्द कर दिया गया। ग्रेटर नोएडा के सेंट जोसेफ और जीजस मैरी स्कूल में पहुंचे छात्रों को सूचना दी गई कि अब केमिस्ट्री का पेपर 21 मार्च को होगा। परीक्षा दोपहर दो बजे से होनी थी। दोनों स्कूल में लगभग दो सौ छात्र परीक्षा देने के लिए पहुंच गए थे।

परीक्षा केंद्रों से बच्चों को भेजा घर

पेपर लीक के के मामले में काल्विन कॉलेज के प्रिंसिपल सच्चिदानंद सिंह ने परीक्षा देने गए बच्चों को घर वापस लौटने के लिए कहा और बताया कि अब जो परीक्षा 26 फरवरी को होने वाली थी वह अब 21 मार्च को होगी. बता दें कि लखनऊ में 8400 हजार से अधिक विद्यार्थी 88 सेंटर पर परीक्षा दे रहे हैं। खबरों की मानें तो यह पहली बार नहीं है जब काउंसिल का कोई पेपर स्थगित हुआ है। करीब 20 साल पहले भी परीक्षा टाली जा चुकी है।

बैंक की नजर में रखा जाता है पेपर

आपको जानकार हैरानी होगी की आईएससी का प्रश्न पत्र बैंक में सुरक्षित रखा जाता है, और इसे एक्जाम के दिन केंद्र व्यवस्थापक और अन्य शिक्षक की निगरानी में परीक्षा केंद्रों तक पहुंचाया जाता है। सोमवार का पेपर मित्रों पर पहुंच भी गया था कुछ जगह बताया जा रहा है कि पेपर खुल भी गए थे परीक्षा के 1 घंटे पहले काउंसिल से पेपर स्थगित करने की सूचना आने के बाद सभी परीक्षा केंद्र और विद्यार्थी स्तब्ध हैं। काउंसिल ने पेपर रद्द करने कोई कारण नहीं बताया है। इसे लेकर भी तरह-तरह की चर्चा चल रही है।

MWC 2024 : शाओमी ने लॉन्च किए Xiaomi 14 सीरीज समेत कई धांसू प्रॉडक्ट्स,जानें कीमत

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post