Saturday, 4 May 2024

झारखंड की इस परीक्षा का पर्चा लीक, छात्रों ने किया हंगामा!

JPSC Paper Leak:  झारखंड से पेपर लीक मामले की खबर सामने आई है। जहां झारखंड पब्लिक सर्विस कमीशन (जेपीएससी) साल…

झारखंड की इस परीक्षा का पर्चा लीक, छात्रों ने किया हंगामा!

JPSC Paper Leak:  झारखंड से पेपर लीक मामले की खबर सामने आई है। जहां झारखंड पब्लिक सर्विस कमीशन (जेपीएससी) साल 2023 की परीक्षा का प्रश्न पत्र लीक हो गया है। वहीं झारखंड के अलग-अलग जनपदों में अभ्यर्थी 11वीं जेपीएससी पेपर लीक होने का आरोप लगा रहे है। जिसके बाद झारखंड के चतरा, जामताड़ा और धनबाद में जेपीएससी 11वीं परीक्षा का पेपर लीक होने के बाद अभ्यर्थियों ने जमकर बवाल काटा।

छात्रों ने लीक पेपर पर उठाए सवाल

मिली जानकारी के मुताबिक 11वीं जेपीएससी परीक्षा की शुचिता पर सवाल उठाते हुए अभ्यर्थियों ने कई तरह के आरोप लगाएं है, जिनमें कहा गया कि पेपर की सील पहले से खुली हुई थी। इतना ही नहीं कुछ क्वेश्चन पेपर पर तो सील ही नहीं लगी थी। इसी के साथ पेपर को परीक्षार्थियों के समाने नहीं खोला गए, बल्कि कार्यालय में ही खोल दिया गया था। जिसपर हर कोई सवाल उठा रहा है।

JPSC Paper Leak

पेपर लीक से पहले पकड़ी गई ये कमियां

आपको बता दें कि पेपर को नियम से नहीं खोला गया जिसकी वजह से परीक्षार्थियों को दी जाने वाली क्वेश्चन पेपर बुकलेट और ओएमआर शीट का सीरियल नंबर मैच नहीं हो पा रहा था। जिसके बाद सीरियल नंबर के मिस-मैच पर सवाल उठाए गए। लेकिन परीक्षार्थियों को शांत करा दिया। इसके अलावा कुछ अभ्यर्थियों को कहना है कि कहीं एक डेस्क पर एक कैंडिडेंट बैठा था तो कहीं तीन कैंडिडेंट एक डेस्क पर बैठकर आराम से पेपर दे रहे थे।

चतरा में पेपर लीक का शक, मौके पर पहुंची पुलिस

इसके अलावा चतरा स्थित उपेंद्र नाथ वर्मा कॉलेज परीक्षा केंद्र पर प्रश्न पत्र लीक होने के मामले में छात्रों ने हंगामा किया। खबर मिलने के बाद सदर अनुमंडल पदाधिकारी सुरेंद्र उरांव, डीएसपी मुख्यालय रोहित कुमार रजवार व एसडीपीओ संदीप सुमन मौके पर पहुंचे। इस मामले में हंगामा कर रहे अभ्यर्थियों को शांत कराने की कोशिश की गई। अधिकारियों ने मामले की जांच का आश्वसन देते हुए कहा कि अगर लापरवाही हुई होगी तो निश्चित कार्रवाई की जाएगी। वहीं कॉलेज के प्रिंसिपल धनेसर प्रसाद ने बताया की मेरे द्वारा कोई लापरवाही नहीं हुई है। नियम संगत से कार्य किया और परीक्षा भी संपन्न करा दी गई है। JPSC Paper Leak

चर्चित यूट्यूबर एल्विश यादव गिरफ्तार, पुलिस ने दबोचा

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post