Monday, 13 May 2024

भाजपा की पहली सूची में हो गया खेला, घोषित प्रत्याशी भाग गया

Bhojpuri Star Pawan Singh : भारतीय जनता पार्टी की लोकसभा के प्रत्याशियों की पहली सूची में “खेला” हो गया है।…

भाजपा की पहली सूची में हो गया खेला, घोषित प्रत्याशी भाग गया

Bhojpuri Star Pawan Singh : भारतीय जनता पार्टी की लोकसभा के प्रत्याशियों की पहली सूची में “खेला” हो गया है। भाजपा ने 195 प्रत्याशियों की जो पहली सूची घोषित की है। उस सूची में शामिल किया गया भाजपा का एक प्रत्याशी चुनाव लड़ने से पहले ही चुनावी मैदान छोड़कर भाग गया है। आप भी पढ़ लीजीए क्या हुआ है भाजपा की पहली चुनावी लिस्ट में खेला ?

Bhojpuri Star Pawan Singh

मैदान छोड़कर भागा भाजपा का घोषित प्रत्याशी

राजनीति में खेला शब्द आपने बहुत बार सुना होगा। खेला शब्द का प्रयोग सबसे पहले पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने किया था। अब  ममता बनर्जी के ही प्रदेश श्चिम बंगाल में बीजेपी के साथ खेला हो गया है। बीजेपी ने शनिवार को अपने 195 प्रत्याशियों  की जो सूची घोषित की थी उनमें से एक प्रत्याशी लोकसभा का चुनाव लड़ने से पहले ही लोकसभा का चुनावी मैदान छोड़कर भाग गया है। भाजपा के इस प्रत्याशी ने घोषणा कर दी है कि मै लोक साभा का चुनाव नहीं लड़ सकता हूं।

पवन सिंह भाग गया

आपको बता दें कि भोजपुरी स्टार पवन सिंह ने  पश्चिम बंगाल की आसनसोल सीट से चुनाव लडऩे से इनकार कर दिया है। बीजेपी ने पवन सिंह को पश्चिम बंगाल की आसनसोल सीट से अपना उम्मीदवार बनाया था। आसनसोल सीट से फिलहाल टीएमसी नेता शत्रुघ्न सिन्हा सांसद हैं। एक बार फिर टीएमसी से शत्रुघ्न सिन्हा ही चुनावी मैदान में उतर सकते हैं। पवन सिंह ने एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा है कि भारतीय जनता पार्टी के शीर्ष नेतृत्व को दिल से आभार प्रकट करता हूं। पार्टी ने मुझ पर विश्वास करके आसनसोल का उम्मीदवार घोषित किया लेकिन किसी कारणवश मैं आसनसोल लोकसभा क्षेत्र से चुनाव नहीं लड़ सकता हूं।
इससे पहले जब बीजेपी ने आसनसोल सीट के लिए शनिवार को पवन सिंह के नाम का ऐलान किया तो उन्होंने तुरंत पोस्ट करते हुए बीजेपी आलाकमान को धन्यवाद दिया था। उन्होंने लिखा, आसनसोल से मुझे लोकसभा उम्मीदवार बनाए जानेक के लिए राष्ट्रीय नेतृत्व तथा भारतीय जनता पार्टी के सभी माननीय महानुभावों का वंदन चंदन व अभिनंदन करता हूं।
आपको यह भी बता दें कि अभिनेता से नेता बने सांसद शत्रुघ्न सिन्हा बंगाल के आसनसोल से सांसद हैं और उन्हें टक्कर देने के लिए बीजेपी ने भोजपुरी स्टार पवन सिंह को मैदान में उतारा था। पवन सिंह की बड़ी फैन फॉलोइंग है और फिल्मों में अपने अभिनय और सिंगिग के साथ ही उनकी संपत्ति भी करोड़ों में है। एक रिपोर्ट की मानें तो पवन सिंह की अनुमानित नेटवर्थ ((Pawan Singh Net Worth)लगभग 6 से 8 मिलियन डॉलर (करीब 50-65 करोड़ रुपये के आस-पास) है। पवन सिंह की गिनती भोजपुरी सिनेमा के सबसे महंगे एक्टर्स में की जाती है। जैसे ही पवन सिंह ने चुनावी मैदान छोडऩे की घोषणा की है वैसे ही पवन सिंह सोशल मीडिया पर ट्रेंड होने लगे हैं। भोजपुरी स्टार पवन सिंह को राजनैैतिक हलकों में खूब ट्रोल किया जा रहा है। पश्चिम बंगाल के कददावर नेता अभिषेक बनर्जी ने पवन सिंह का टवीट रिटवीट करते हुए चुटकी ली है कि यह पश्चिम बंगाल के लोगों की अदम्य भावना औैर ताकत है कि भाजपा का एक खिलाड़ी खेलने से पहले ही मैदान छोड़कर भाग गया है। तो इस प्रकार भाजपा द्वारा घोषित की गई पहली चुनाव लिस्ट में खेला हो गया है।

भाजपा ने उतार दिया अपना खिलाड़ी, विपक्ष में बस दावेदारी

देश-विदेश की खबरों से अपडेट रहने लिए चेतना मंच के साथ जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post