Sunday, 19 May 2024

टिकट कटने के बाद लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे वरुण गांधी

Lok Sabha Elections 2024:  उत्तर प्रदेश की पीलीभीत लोकसभा सीट पर चुनाव लड़ने वाले भारतीय जनता पार्टी के नेता वरुण…

टिकट कटने के बाद लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे वरुण गांधी

Lok Sabha Elections 2024:  उत्तर प्रदेश की पीलीभीत लोकसभा सीट पर चुनाव लड़ने वाले भारतीय जनता पार्टी के नेता वरुण गांधी का इस बार टिकट कट चुका है। जिसके बाद लोगों ने कयास लगाए कि वो निर्दलीय चुनाव लड़ सकते है। लेकिन अब सभी अटकालों पर विराम लग गया है। क्योंकि वरुण गांधी की टीम ने इस बात को साफ कर दिया है कि वो इस बार लोकसभा चुनाव से दूरी बना रहे है। वरुण गांधी इस बार चुनाव नहीं लड़ेंगे।

वरुण गांधी की जगह ये बने प्रत्याशी

आपको बता दें कि भारतीय जनता पार्टी ने वरुण गांधी को पीलीभीत सीट से इस बार टिकट नहीं दिया है। उनकी जगह बीजेपी ने जितिन प्रसाद को मैदान में उतारा है। वहीं वरुण की मां मेनका गांधी को बीजेपी ने सुल्तानपुर से फिर टिकट दे दिया है। वह इस बार अपनी मां मेनका गांधी के लिए सुल्तानपुर में चुनाव प्रचार पर फोकस करेंगे।

वरुण गांधी  की बीजेपी से बगवात

दरअसल इस बारें में मीडिया द्वारा यह खबरें थी की भारतीय जनता पार्टी ने वरुण गांधी ने अपनी ही पार्टी के साथ बगावत की थी और वो पीलीभीत से निर्दलीय लोकसभा का चुनाव लड़ने का सोच रहे है। लेकिन उनकी टीम ने इस बात को साफ कर दिया है कि वरुण गांधी अब लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेगे। इसके बाद तो उन सभी खबरों पर विराम लग गया जिसमें यह तक कहा जा रहा था कि वरुण गांधी कांग्रेस का भी हाथ थाम सकते है।

Lok Sabha Elections 2024

वरुण को मिला कांग्रेस में आने का न्योता

बता दें कि इससे पहले अधीर रंजन ने कहा था कि , ‘वरुण गांधी को कांग्रेस में शामिल होना चाहिए। अगर वह कांग्रेस में आते हैं तो हमें खुशी होगी। क्योंकि वरुण गांधी एक कद्दावर और बेहद काबिल नेता हैं।  उनका गांधी परिवार से रिश्ता है। इसलिए बीजेपी ने उन्हें टिकट नहीं दिया। हम चाहते हैं कि अब वह कांग्रेस में शामिल हो जाएं’।

वरुण गांधी बीजेपी के खिलाफ दे रहे थे बयान

दरअसल बीते कुछ सालों में बीजेपी नेता वरुण गांधी लगातार अपनी ही सरकार के खिलाफ बयानबाजी करते नजर आ रहे थे। कभी केंद्र की मोदी सरकार तो कभी राज्य की योगी सरकार पर हमला करते रहे। माना जाता है कि पार्टी लाइन से अलग स्टैंड लेने की वजह से उनकी स्थिति कमजोर हुई और बीजेपी ने उन्हें कोई बड़ी जिम्मेदारी नहीं सौंपी। वह अब अपनी मां मेनका गांधी के लिए सुल्तानपुर में चुनाव प्रचार करते नजर आएंगे। Lok Sabha Elections 2024

इस देसी जुगाड़ से आपका पुराना फोन बन जाएगा सीसीटीवी कैमरा, ट्राई करें!

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post