Friday, 19 July 2024

18वीं लोकसभा का पहला सत्र इस दिन होगा शुरू, सदन में होंगे ये काम

Lok Sabha Session 2024 : लोकसभा चुनाव शांतिपूर्ण तरीके से खत्म हो गया और बार फिर देश में NDA की…

18वीं लोकसभा का पहला सत्र इस दिन होगा शुरू, सदन में होंगे ये काम

Lok Sabha Session 2024 : लोकसभा चुनाव शांतिपूर्ण तरीके से खत्म हो गया और बार फिर देश में NDA की सरकार बन गई। पीएम मोदी की शपथ लेने के बाद 18वीं लोकसभा का पहला सत्र 24 जून से शुरू किया जाएगा। इस बात की जानकारी केंद्रीय संसदीय कार्य मंत्री किरेन रिजिजू ने दी है। इसके अलावा 264वीं राज्यसभा का सत्र का आगाज 27 जून से किया जाएगा। इस दौरान नव निर्वाचित सदस्यों का शपथ ग्रहण, लोकसभा के अध्यक्ष का चुनाव, राष्ट्रपति का अभिभाषण और चर्चा की होगी। इन दोनों सदन का सत्र 3 जूलाई तक ही चालेगा।

Lok Sabha Session 2024

राष्ट्रपति 27 जून को संयुक्त बैठक को संबोधित करेंगी

आपको बता दें कि संसदीय कार्य मंत्री ने बुधवार को जानकारी देते हुए बताया कि 18वीं लोकसभा का पहला सत्र 24 जून को शुरू किया जाएगा, जिसमें नवनिर्वाचित सदस्य शपथ लेंगे। सत्र के पहले तीन दिन नवनिर्वाचित नेताओं को शपथ दिलाई जाएगी। इसके साथ ही सदन के अध्यक्ष का चुनाव भी होगा। सत्र का समापन 3 जुलाई को किया जाएगा। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू 27 जून को लोकसभा और राज्यसभा की संयुक्त बैठक को संबोधित करेंगी और अगले पांच सालों के लिए नई सरकार के रोडमैप की रूपरेखा पेश करेंगी।

रिजिजू ने एक्स क्या कहा?

18वीं लोकसभा सत्र की जानकारी देते हुए रिजिजू ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर पोस्ट की है, उन्होंने लिखा है कि लोकसभा का पहला सत्र 24.6.24 से 3.7.24 तक नवनिर्वाचित सदस्यों के शपथ/प्रतिज्ञान, अध्यक्ष के चुनाव, राष्ट्रपति के अभिभाषण और उस पर चर्चा के लिए बुलाया जाएगा। वहीं राज्यसभा का 264वां सत्र भी 27 जून को शुरू हो जाएगा और 3 जुलाई को खत्म होगा। 27 जून को राष्ट्रपति के अभिभाषण के बाद प्रधानमंत्री मोदी की ओर से संसद में अपने मंत्रिपरिषद का परिचय कराने की उम्मीद जातई जा रही है। Lok Sabha Session 2024

नोएडा के रिहायशी सोसाइटी में दीवार तोड़कर घुसी बस, मची चीख पुकार

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें

Related Post