Wednesday, 8 May 2024

Maharashtra News : नागपुर की फैक्ट्री में विस्फोट, नौ लोगों की मौत कई घायल

Maharashtra News : महाराष्ट्र से इस वक्त की एक बड़ी खबर आ रही है। महाराष्ट्र के नागपुर में स्थित सौर…

Maharashtra News : नागपुर की फैक्ट्री में विस्फोट, नौ लोगों की मौत कई घायल

Maharashtra News : महाराष्ट्र से इस वक्त की एक बड़ी खबर आ रही है। महाराष्ट्र के नागपुर में स्थित सौर उपकरण बनाने वाली एक फैक्ट्री में रविवार की सुबह एक जोरदार विस्फोट हो गया। इस विस्फोट में 9 लोगों के मारे जाने और कई लोगों के घायल होने की खबर है।

Maharashtra News in hindi

जानकारी के अनुसार, नागपुर के बाजारगांव में सौर उपकरण बनाने वाली कंपनी सोलर एक्सप्लोसिव कंपनी में कास्ट बूस्टर प्लांट में पैकिंग के समय हुआ। हादसे में घायल लोगों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस टीम मौके पर पहुंच गई है और राहत बचाव कार्य शुरू कर दिया है।

पुलिस का कहना है कि विस्फोटक कंपनी में धमाका होने से 9 लोगों की मौत हो गई है और कई लोग घायल हो गए है, जिन्हें प्राथमिक उपचार के लिए नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस कर्मियों का कहना है कि मृतकों का आंकड़ा अभी और बढ़ सकता है।

घटना के बारे मे कंपनी के मालिक सत्यनारायण नुवाल ने बताया कि रविवार सुबह साढ़े नौ बजे करीब ये हादसा हुआ था। मुझे 9 लोगों की मौत के साथ- साथ कई काम करने वालों के घायल होने की जानकारी मिली है।

महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने घटना पर दुख जताया है। उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर कहा, ‘यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि आज नागपुर में सौर कंपनी में हुए धमाके में छह महिलाओं सहित नौ लोगों की मौत हो गई। यह एक कंपनी है, जो रक्षा बलों के लिए ड्रोन और विस्फोटक बनाती है। नागपुर कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक लगातार हम संपर्क में हैं। इसके अलावा आईजी, एसपी और कलेक्टर मौके पर हैं। राज्य सरकार इस घटना में मारे गए लोगों के परिजनों को पांच लाख रुपये की सहायता देगी।’

सौर उपकरण बनाने वाली कंपनी के वरिष्ठ महाप्रबंधक आशीष श्रीवास्तव ने कहा, ‘घटना की सूचना सुबह करीब नौ बजे मिली। नौ लोगों की मौत हो चुकी है। सभी मजदूरों को बाहर निकाल लिया गया है। अधिकारी मामले की जांच कर रहे हैं।’

इंदिरा गांधी एयरपोर्ट से जुड़ेगी नोएडा मेट्रो, यहां से होगी कनेक्टीविटी, जानें बनेंगे ​कितने स्टेशन

देश विदेश  की खबरों से अपडेट रहने लिए चेतना मंच  के साथ जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post