Friday, 17 May 2024

MP के इस जिला कलेक्टर के फरमान ने बढ़ाई कर्मचारियों की परेशानी

MP News : मध्यप्रदेश के दमोह जिले में उस वक्त सनसनी मच गई जब जिले के कलेक्टर ने अपना एक…

MP के इस जिला कलेक्टर के फरमान ने बढ़ाई कर्मचारियों की परेशानी

MP News : मध्यप्रदेश के दमोह जिले में उस वक्त सनसनी मच गई जब जिले के कलेक्टर ने अपना एक आदेश जारी किया। थोड़ी ही देर में पूरे जिले के सरकारी कर्मचारियों के बीच ये आदेश चर्चा का विषय बन गया। मध्यप्रदेश के दमोह के कलेक्ट साहब के सुनाएं गए आदेश से वैसे किसी का केई बड़ी नुकसान भी नहीं होना था। लेकिन इसके बाद भी जिले के सभी सरकारी दफ्तरों में काम करने वाले लोगों परेशान हो गए। दरअसल मध्यप्रदेश के कलेक्ट ने अपने आदेश में जीन्स टी-शर्ट पहनने पर रोक लगा दी है। एसपी के दमोह के कलेक्टर सुधीर कोचर ने फरमान जारी करते हुए कहा है कि जिले के सभी सरकारी दफ्तरों में काम करने वाले अधिकारी कर्मचारी जीन्स और टी-शर्ट पहन कर नही आएंगे।

फरमान में क्या बोले कलेक्टर?

जारी की गई सूचना के बाद भी जो ऑफिस में जींस और टी-शर्ट पहनकर आएगा उसे अनुशासन हीनता के दायरे में रखा जाएगा और उस कर्मचारी पर प्रशासनिक कार्यवाही भी हो सकती है। कलेक्टर कोचर के मुताबिक, सरकारी ऑफिस सरकार के ऑफिस हैं और यहां काम करने वाले लोग सरकार का प्रतिनिधित्व करते हैं। इसलिए उनका रहन -सहन और ड्रेस कोड की भी एक गरिमा होनी चाहिए। साथ ही उन्होंने कहा कि सिविल सेवा के नियमों में भी इसके बारे में बताया गया है। गरिमापूर्ण ड्रेस पहनने से आम जनता के बीच भी सरकारी कर्मचारी की बेहतर इमेज बनती है, जिससे आम लोग प्रभावित होते हैं। इसके साथ ही मध्यप्रदेश के दमोह जिले के सरकारी दफ्तरों में अधिकारी कर्मचारी फॉर्मल कपड़ों में यानि पैंट-शर्ट पर नजर आएगी और ये शर्ट पेंट भी भड़कीले रंगों वाले नही होंगे।

MP News

क्या कहा गया है नोटिस में?

मध्यप्रदेश के दमोह के कलेक्टर इस आदेश के लागू होने के बाद गर्मी के मौसम में कर्मचारी और अधिकारियों को परेशान होना पड़ेगा या उन्हें सहूलियत होगी। कलेक्टर का कहना था कि हम ऑफिस के दिन कार्य स्थल पर सदैव अपनी फॉर्मल ड्रेस ही पहनेंगे। जींस-टीशर्ट पहनकर नहीं आएंगे। उन्होंने कहा- मुझे पूरा विश्वास है कि अधिकारी और कर्मचारी इस मामले पर पूरा ध्यान देंगे। जब हम अपना पहनावा बदलेंगे तो उसका प्रभाव आम लोगों पर भी पड़ेगा। अधिकारियों और कर्मचारियों से अनुरोध है कि इस अभियान में हमें सहयोग दें। जिससे आने वाले लोगों भी इससे प्रभावित हो।

पहली बार वोटिंग के 11 दिन बाद जारी हुआ मतदान का डेटा,कपिल सिब्बल ने उठाए सवाल

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post