Friday, 3 May 2024

MP: हरदा में पटाखा फैक्ट्री में जबरदस्त धमाका, अब तक 6 की मौत

MP News : मध्य प्रदेश के हरदा जिले में एक पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट होने की खबर सामने आई है।…

MP: हरदा में पटाखा फैक्ट्री में जबरदस्त धमाका, अब तक 6 की मौत

MP News : मध्य प्रदेश के हरदा जिले में एक पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट होने की खबर सामने आई है। शहर के मगरधा रोड पर स्थित पटाखा फैक्ट्री में धमाका हुआ है। इस धमाके में 6 लोगों के मरने की खबरें आ रही है। वहीं इस धमाके में 50 से ज्यादा लोगों के घायल होने की सूचना मिली है। जिन्हें अस्पताल पहुंचाया गया है। घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर फायर ब्रिगेड की टीम पहुंच गई है। वहीं इस घटना को लेकर मुख्यमंत्री ने आपात बैठक बुलाई है, और अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए हैं।

MP News

दरअसल शहर में बनी एक पटाखा फैक्ट्री में ब्लास्ट होने से उसके नजदीक के 50 से अधिक घरों में भीषण आग लग गई है। फैक्ट्री में विस्फोट इतना भीषण था कि आवाज सुनते ही लोग वहां से भागते नजर आए। हादसे का पता चलते ही पुलिस के साथ फायर बिग्रेड की टीम मौक पर पहुंच कर अपना रेस्क्यू मिशन शुरू कर दिया है।

गृह सचिव घटना स्थल के लिए हुए रवाना

घटना स्थल पर पुलिस और प्रशासन के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे हुए हैं और आग पर काबू पाने का प्रयास किया जा रहा है। एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीमें अलग-अलग जिलों से हरदा पहुंच रही हैं। इसके अलावा 50 एम्बुलेंस भी हरदा पहुंच गई हैं। वहीं मुख्यमंत्री मोहन यादव के निर्देश के बाद मध्य प्रदेश के गृह सचिव भी घटनास्थल के लिए रवाना हो गए हैं।

जिला कलेक्टर ने दी जानकारी

घटना को लेकर हरदा जिले के कलेक्टर ने बताया, “आज सुबह एक पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट हो गया। बचाव अभियान चल रहा है। इस विस्फोट में 6 लोगों की मौत की पुष्टि हो चुकी है और 5द से ज्यादा लोग घायल हैं। घायलों का जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है और गंभीर रूप से घायल मरीजों को भोपाल और इंदौर शिफ्ट किया जा रहा है।”

फैक्ट्री में लोगों के फंसे होने की संभावना

जानकारी के मुताबिक हरदा जिले के बैरागढ़ में पटाखा फैक्ट्री में ये विस्फोट हुआ है। कई लोगों के अंदर फंसे होने की आशंका है, जिनका रेस्क्यू करने के लिए SDRF की टीम मौके पर पहुंच गई है और उन्हें अस्पताल पहुंचाने के लिए एम्बुलेंस भी पहुंच चुकी हैं। कई घायलों को इलाज के लिए अस्पताल भी पहुंचाया जा चुका है।

मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख का मुआवजा: CM

मीडिया से बात करते हुए मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने बताया है कि इन घायलों के इलाज का खर्च सरकार उठाएगी। अभी 6 लोगों की मौत की जानकारी है। गंभीर रूप से घायल लोगों को इलाज के लिए भोपाल, इंदौर में भर्ती कराया गया है। सीएम यादव ने मृतकों के परिवारों को चार-चार लाख रुपये का मुआवजा देने की बात कही है। इसके अलावा उनके बच्चों की पढ़ाई-लिखाई का खर्च भी सरकार उठाएगी। उन्होने कहा कि दोबारा ऐसी कोई घटना न हो, इसको लेकर हमारी सरकार कठोर कार्रवाई करेगी।

ज्ञानवापी परिसर को लेकर तगोड़िया ने कहा- अब काशी-मथुरा की बारी

ग्रेटर नोएडा– नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post