Friday, 3 May 2024

‘जय श्रीराम’ का नारा लगाना छात्र को पड़ा भारी, शिक्षक ने दी ये सजा

MP News : एक तरफ जहां अयोध्या के राम मंदिर में हो रही भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर…

‘जय श्रीराम’ का नारा लगाना छात्र को पड़ा भारी, शिक्षक ने दी ये सजा

MP News : एक तरफ जहां अयोध्या के राम मंदिर में हो रही भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर पूरा देश राम मय हो रहा है। वहीं दूसरी तरफ मध्य प्रदेश में एक छात्र को कक्षा में श्रीराम की जयकार करनी भारी पड़ गई। दरअसल मध्य प्रदेश के शहडोल जिले में एक शिक्षक ने स्कूल में एक छात्र की ‘जय श्री राम’ का नारा लगाने पर कथित तौर पर पिटाई कर दी। आरोप है कि छात्र द्वारा धार्मिक नारा कहे जाने पर शिक्षक ने पहले छात्र को खरी-खोटी सुनाई, और फिर अचानक उसकी बेरहमी से पिटाई शुरू कर दी। पीड़ित छात्र के परिजनों ने आरोपी शिक्षक के खिलाफ पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कर दी है। शिकायत मिलते ही पुलिस ने शिक्षक सहित स्कूल के डायरेक्टर को भी गिरफ्तार कर लिया है।

MP News

दरअसल मामला मध्य प्रदेश के शहडोल जिले के बुढ़ार कस्बे में स्थित ग्रीन बेल्स स्कूल का बताया जा रहा है। जहां एक शिक्षक ने 12 वर्षीय छात्र की बेरहमी से पिटाई कर दी। पीड़ित छात्र सातवीं क्लास में पढ़ता है। छात्र को बेरहमी से पिटाई करने का आरोप उसके अंग्रेजी शिक्षक अब्दुल वाहिद पर लगाया गया है। दरअसल 12 वर्षीय छात्र ने पढ़ाई के बीच धार्मिक नारा लगाना शुरू कर दिया था। जिससे नाराज शिक्षक ने छात्र पर डंडे बरसाने शुरू कर दिए। जिसके कारण पीड़ित छात्र को गंभीर चोटें आई हैं।

पुलिस ने आरोपी शिक्षक को किया गिरफ्तार

पीड़ित छात्र के परिजनों की शिकायत के बाद पुलिस ने आरोपी शिक्षक और स्कूल के डायरेक्टर के खिलाफ आई.पी.सी की धारा 153 (दंगे के लिए उकसाना), 323 (जानबूझकर चोट पहुंचाना), 500 (मानहानि) और किशोर न्याय अधिनियम के तहत एफआईआर दर्ज कर आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। साथ ही ऐसी लापरवाही के खिलाफ स्कूल मैनेजमेंट के खिलफ कार्रवाई शुरू कर दी है। वहीं बुढ़ार थाना प्रभारी संजय जैसवाल ने घटना की जानकारी देते हुए बताया, कि कुछ हिन्दू संगठन के कार्यकर्ता पुलिस थाने पहुंचे और आरोपी शिक्षक के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की।

MP News

परिजनों ने दी पुलिस को पूरी घटना की जानकारी

पुलिस का कहना है कि बुढार थाना क्षेत्र में संचालित ग्रीन बेल्स प्राइवेट स्कूल में पढ़ रहे सातवीं क्लास के एक 12 वर्षीय छात्र ने पढ़ाई के बीच जय श्री राम का नारा लगाना शुरू कर दिया था। जिससे स्कूल में अंग्रेजी पढ़ा रहे शिक्षक ने उसकी बेरहमी से पिटाई कर दी। पिटाई से आहत छात्र ने घर आकर पूरी बात अपने परिजनों को बता दी। जिसके बाद गुस्साए परिजन और कुछ स्थानीय लोगों ने पुलिस थाने में शिक्षक के खिलाफ शिकायत दर्ज करा दी। फिलहाल पुलिस ने आरोपी शिक्षक और स्कूल के डायरेक्टर को गिरफ्तार कर लिया है, और पूरे मामले की जांच कर रही है।

न्यूजीलैंड के मंत्री डेविड सेमोर बोले- जय श्रीराम, प्राण प्रतिष्ठा में शामिल होने पर है खुश

ग्रेटर नोएडा– नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post