Saturday, 18 May 2024

राकेश टिकैत के नाम पर महिला से की 3.63 लाख की ठगी

MP News : लोगों को धोखे और भ्रम में रखकर पैसा ऐंठने वाले कई सारे लोग सामने वाले की मजबूरी…

राकेश टिकैत के नाम पर महिला से की 3.63 लाख की ठगी

MP News : लोगों को धोखे और भ्रम में रखकर पैसा ऐंठने वाले कई सारे लोग सामने वाले की मजबूरी और दुख भी नहीं समझते है। बस ऐसे लोगों को केवल ठगी करने से मतलब होता है। एक ऐसा ही मामला मध्य प्रदेश के अनुपपुर जिले में सामने आया है। जहां एक महिला से उसके बेटे को जेल से छुड़ाने के लिए किसान नेता राकेश टिकैत के नाम पर लाखों रुपये ले लिए।

MP News

जब पैसे देने के बाद भी महिला का बेटा जेल से बाहर नहीं आया तो आरोपी युवक महिला से टालमटोल करता रहा। उसके बाद महिला से ठगी करने वाले आरोपी ने महिला का नंबर ब्लॉक कर दिया। फिलहाल पीड़िता ने पुलिस से मामले की शिकायत की है। जिसके बाद पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

जेल में बंद है पीड़िता का बेटा

दरअसल मामला अनुपपुर जिले के जैतहरी थाने क्षेत्र का है। जहां पर संगीता शर्मा नाम की एक महिला ने जैतहरी पुलिस को एक शिकयती पत्र दिया है। इस शिकायती पत्र के माध्यम से ही पीड़िता ने पुलिस को बताया है, कि उसका कन्हैया नामक बेटा पिछले चार सालों से जेल जबलपुर में बंद है। उसको जेल से छुड़ाने के लिए राजीव राय नाम के युवक ने उनसे बात की थी। पहले तो उसने अपनी मीठी-मीठी बातों से उन्हें पूरा विश्वास दिलाया। इस दौरान राजीव ने उन्हें बताया कि वह मजिस्ट्रेट साहब और मशहूर किसान नेता राकेश टिकैत का काफी ज्यादा करीबी है। आरोपी ने 5 लाख रूपये में कन्हैया को जेल से बाहर करवाने की बात भी कही। उसने कहा कि अगर कन्हैया को जेल से बाहर नहीं निकाला गया तो फिर उसे 20 साल की सजा हो जाएगी।

महिला से की 3.63 लाख की ठगी

राजीव की बातों में आकर पीड़ित संगीता ने अपने मोबाईल से ही राजीव के दोस्त राजेश कुमार दुबे के मोबाइल पर भी 3 लाख 63 हजार रुपये को ट्रांसफर कर दिए। इसके बाद से ये दोनों आरोपी उनसे कभी भी नहीं मिले। आरोप है कि इन दोनों ने यह पूरा रुपया भी खत्म कर दिया है। अब ये दोनों लगातार ही झूठ बोल रहे है। दोनों आरोपी पीड़िता से टालमटोल करते हुए कभी एक हफ्ते बाद,  कभी वह 4 दिन बाद तो कभी 2 दिन बाद बेटे के जेल से वापस आने बात करते रहे। वहीं पीड़ित परिवार का कहना है कि उनका लड़का अभी तक घर पर नहीं आया। जब हमने लगातार फोन किया तो आरोपी ने हमारा नम्बर भी ब्लॉक कर दिया है।

MP News  मामले की कार्रवाई में जुटी पुलिस

इस पूरे मामले को लेकर पुलिस का कहना है कि पीड़िता की शिकायत पर ही इन दोनों युवकों के खिलाफ धारा 419, 420 के तहत एक मामला दर्ज कर लिया गया है। इस मामले की जांच की जा रही है। जांच के बाद जो भी विधिक कार्रवाई होगी। वह इस मामले में की जाएगी।

कौन होगा ‘INDIA’ का पीएम चेहरा, कांग्रेस और सपा ने कितनी सीटें मांगी ?

ग्रेटर नोएडा– नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post