Monday, 20 May 2024

बिहार विधानसभा के फ्लोर टेस्ट में पास हुए नीतिश, साबित किया बहुमत

Bihar Floor Test : बिहार की विधानसभा सोमवार को एक और बडे घटनाक्रम की गवाह बनी। बार-बार पाला बदलने के…

बिहार विधानसभा के फ्लोर टेस्ट में पास हुए नीतिश, साबित किया बहुमत

Bihar Floor Test : बिहार की विधानसभा सोमवार को एक और बडे घटनाक्रम की गवाह बनी। बार-बार पाला बदलने के कारण पलटूराम बने बिहार के मुख्यमंत्री जी नीतिश कुमार ने प्लोर टेस्ट जीत लिया है। बिहार की विधानसभा में फ्लोर टेस्ट जीत कर मुख्यमंत्री नीतिश कुमार ने सदन में अपनी सरकार का बहुमत साबित कर दिया है। बिहार में नीतिश कुमार को बहुमत मिलने का मतलब यह है कि साल 2025 में नीतिश कुमार बिहार में मुख्यमंत्री रहेंगे। साथ ही लोकसभा चुनाव 2024 में भारतीय जनता पार्टी तथा नीतिश कुमार की पार्टी JDU मिलकर चुनाव लडेगी।

बिहार में 129 विधायकों के समर्थन से पास हुए नीतिश कुमार

बिहार विधानसभा में नीतिश कुमार ने बहुमत हासिल कर लिया। बिहार विधानसभा के अध्‍यक्ष अवध बिहारी चौधरी को अविश्‍वास प्रस्‍ताव के जरिए पद से हटा दिया गया। विधानसभा के स्‍पीकर को हटाए जाने के पक्ष में 125 वोट पड़े. वहीं, प्रस्‍ताव के विपक्ष में सिर्फ 112 वोट डाले गए।

सदन में अविश्वास प्रस्ताव पर बहस के दौरान तेजस्वी यादव ने नीतिश कुमार और बीजेपी को विधानसभा में खूब खरीखोटी सुनाई। तेजस्वी यादव ने कहा कि BJP वाले सौदेबाजी करते हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि क्या गारंटी है कि नीतिश फिर नहीं पलटेंगे। नीतिश ने JDU के विधायाकों को फंसाया। सम्मान नहीं डील करती है BJP।

सम्मान नहीं डील करती है BJP : तेजस्‍वी यादव

साथ ही तेजस्‍वी यादव ने कहा, “बिहार की जनता ये जानना चाहती है कि आखिर नीतीश कुमार ने पाला क्‍यों बदला। नीतीश कुमार जी जब आप राज्‍यपाल भवन से बाहर आए थे, तब आपने कहा था कि हमारा मन नहीं लग रहा था, इसलिए महागठबंधन से बाहर आ रहे हैं। क्‍या हम आपका मन लगाने के लिए नाचने लगें…? हम तो आपके साथ काम करने के लिए साथ आए थे। लेकिन आपने अब पाला बदल लिया।

तेजस्‍वी यादव ने कहा कि बिहार में जाति आधारित गणना को रोकने के लिए सुप्रीम कोर्ट में सॉलिसिटर जनरल को खड़ा कर दिया था। कर्पूरी ठाकुर जी के साथ, हमारे पिता के साथ काम कर चुके है। आपको तो पता था कि जनसंघ उस सरकार में था, कर्पूरी जब आरक्षण बढ़ा दिए, तो यही जनसंघ वाला ही उनको हटाया था। नीतीश कुमार जी आप वहीं जाकर बैठ गए।

कोई आएँ या न आए जब समय आएगा तब तेजस्वी आएगा -: तेजस्‍वी यादव

तेजस्वी यादव ने RJD छोड़ने वाले विधायकों से कहा जो डील हुई है, अगर नीतिश कुमार उस पर कायम न रहे, तो आप हम से बात कर लेना। बात न बनी तो हमे याद करना। वहीं नीतिश कुमारे के जीत के बाद विपक्ष ने विधानसभा से वॉकआउट कर लिया।

यमुना एक्सप्रेस-वे पर बस और कार की टक्कर से जिंदा जले 5 लोग, 30 मिनट तक भी नहीं पहुंची थी फायर ब्रिगेड

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post