Thursday, 2 May 2024

बड़ी खबर : अब आंदोलन नहीं इस रास्ते से निकलेगा समाधान – राकेश टिकैत

Farmer Protest : पिछले कई दिनों से किसानों की ओर से अपनी मांगों को लेकर आंदोलन किया जा रहा है।…

बड़ी खबर : अब आंदोलन नहीं इस रास्ते से निकलेगा समाधान – राकेश टिकैत

Farmer Protest : पिछले कई दिनों से किसानों की ओर से अपनी मांगों को लेकर आंदोलन किया जा रहा है। किसानों के आंदोलन को खत्म करने के लिए केंद्र की ओर से कई बार बातचीत भी की गई, जो हर बार बेनतीजा साबित हो रही है। इसी बीच भारतीय किसान यूनियन (BKU) नेता राकेश टिकैत ने कहा कि बातचीत के जरिए समाधान निकलना चाहिए और केंद्र के साथ लगातार बातचीत जारी है। साथ ही उन्होंने कहा कि “वन में रह रहे लोग वातावरण की रक्षा करते हैं। बिहार से लेकर आंध्र प्रदेश तक जो वन का इलाका है वहां आदिवासी रहते हैं और ‘जंगल’ की पूजा करते हैं। कभी सेना और किसान आमने-सामने खड़े नहीं हुए हैं। हमारी सेना में भी ऐसे लोग हैं जो किसान पृष्ठभूमि से आते हैं। बातचीत से समाधान निकालना चाहिए। उन्होंने कहा, “केंद्र से लगातार बातचीत चल रही है।”

जल्द होगी तीन सदस्यीय समिति की स्थापना

वहीं इस बीच केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने शुक्रवार(23 फरवरी) को बड़ी घोषणा करते हुए कहा कि केंद्र ने मंत्रियों की तीन सदस्यीय समिति की स्थापना की है। यह समिति किसानों के साथ बातचीत कर रही है। किसानों के विरोध प्रदर्शन पर वित्त मंत्री ने कहा, ‘केंद्र ने मंत्रियों की तीन सदस्यीय समिति बनाई है और किसानों के साथ चर्चा और बातचीत कर रही है।’ साथ ही सीतारमण ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किसानों का कल्याण सुनिश्चित करने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी है। पीएम मोदी ने छोटे और सीमांत किसानों के लिए भी काम किया है।

Farmer Protest

छोटे किसानों के लिए भी काम करते हैं PM

साथ ही किसान आंदलोन के बारे में बताते हुए वित्त मंत्री ने कहा, ‘मैं उन सभी की सूची प्रदान कर सकती हूं जो पीएम मोदी ने किसानों के लिए किया है। उनकी आय बढ़ाने से लेकर छोटे-छोटे खर्चों में सहायता करने तक, पीएम मोदी ने किसानों के कल्याण के लिए हर कदम उठाया है, वह छोटे किसानों के लिए भी काम करते हैं।’

लोकसभा चुनाव की तैयारी : भाजपा का लाभार्थी सपंर्क अभियान 1 मार्च से

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post