Sunday, 19 May 2024

दुनिया भर में बज रहा है भारत का डंका, इस अरबपति ने दी खास जानकारी

OYO CEO Ritesh Agarwal : इस समय पूरी दुनिया में भारत का डंका बज रहा है। दुनिया का कोई ऐसा…

दुनिया भर में बज रहा है भारत का डंका, इस अरबपति ने दी खास जानकारी
OYO CEO Ritesh Agarwal : इस समय पूरी दुनिया में भारत का डंका बज रहा है। दुनिया का कोई ऐसा देश नहीं है जहां भारत के डंके की आवाज सुनाई नहीं पड़ रही है। हाल ही में एक अरबपति कारोबारी ने जानकारी दी है कि किस कारण पूरी दुनिया में भारत का डंका बज रहा है। यह जानकारी भारत के हर नागरिक के लिए महत्वपूर्ण है भारत के सभी नागरिकों को यह पढ़नी चाहिए।

OYO CEO Ritesh Agarwal

भारत दुनिया में सबसे तेजी से आगे बढ़ती हुई अर्थव्यवस्था (Indian Economy) बना हुआ है और दुनियाभर से देश निवेश के लिए भारत की ही रूख कर रहे है। ऐपल (Apple) से लेकर टेस्ला (Tesla) तक भारत का रुख कर रही है। देश में अनुकूल और बेहतर कारोबारी माहौल का हवाला देते हुए अरबपति कारोबारी और मशहूर बिजनेस शे शार्क टैंक इंडिया (Shark Tank India) के जज रितेश अग्रवाल ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर कहा है कि, ‘आज हर ग्लोबल ब्रांड भारत आना चाहता है।’

सोशल मीडिया पर की पोस्ट

शार्क टैंक इंडिया के जज और हॉस्पिटैलिटी सेक्टर की दिग्गज कंपनी ओयो रूम्स (OYO Rooms) के फाउंडर और सीईओ रितेश अग्रवाल ने सोशल मीडिया प्लेट फार्म X अकाउंट पर शेयर किए गए एक पोस्ट में भारतीय कारोबारी माहौल और बिजनेस के लिए सरकार द्वारा तय की गई नीतियों की तारीफ करते हुए बड़ी बात कही है। उन्होंने अपनी पोस्ट में लिखा कि ‘वैश्विक कंपनियों के लिए देश में आने और कारोबार शुरू करने का यह आदर्श समय है।’ रितेश अग्रवाल ने X पर एक वीडियो भी शेयर की है।

‘हर ग्लोबल ब्रांड आ रहा भारत’

रितेश अग्रवाल ने अपनी पोस्ट में कहा कि ग्लोबल ब्रांड्स के लिए एक उपयुक्त ठिकाने के रूप में भारत की बढ़ती अपील को रेखांकित करते हुए कहा कि आज, हर ग्लोबल ब्रांड देश में रहना चाहता है. बैक ऑफिस होने से लेकर दुनिया के लिए टैलेंट कैपिटल बनने तक, भारत ने विश्व स्तर पर एक लंबा सफर तय किया है. इसी का नतीजा है कि आज हर कोई भारत की ओर रुख कर रहा है। ओयो रूम्स के CEO ने अंतरराष्ट्रीय कंपनियों को भारत में बिजनेस स्थापित करने के अवसर का लाभ उठाने की वकालत की है। रितेश अग्रवाल ने कहा कि देश में बिजनेस सेटअप के लिए सरकार द्वारा बनाई गईं नीतियों और अनुकूल कारोबारी माहौल बड़ी-बड़ी कंपनियों को अपनी ओर आकर्षित कर रहा है। अरबपति कारोबारी ने दुनियाभर के बिजनेस स्टार्टअप्स को संदेश देते हुए कहा कि यदि आप एक वैश्विक ब्रांड या स्टार्टअप या व्यवसाय हैं और अभी तक भारत आपके रडार पर नहीं है, तो फिर आप शायद बहुत कुछ पाने से चूक रहे हैं।

उत्तर प्रदेश की मुरादाबाद सीट पर पहले होगी गिनती, फिर आगे का फैसला

ग्रेटर नोएडा– नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post