Thursday, 2 May 2024

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया बड़ा खुलासा, बताई भाजपा की रणनीति

PM Modi Interview : भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक बहुत बड़ा खुलासा किया है। PM मोदी ने पहली…

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया बड़ा खुलासा, बताई भाजपा की रणनीति

PM Modi Interview : भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक बहुत बड़ा खुलासा किया है। PM मोदी ने पहली बार सार्वजनिक रुप से बीजेपी की नई रणनीति को उजागर किया है। PM मोदी ने हाल ही में तीन राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव 2023 के नतीजों के बाद सबको चौंकाते हुए नए नए चेहरों को मुख्यमंत्री बना दिया था। किसी को भी अचानक मुख्यमंत्री बना देने की BJP की यह रणनीति राजनीति के बड़े से बड़े दिग्गजों के पल्ले नहीं पड़ रही थी। अब पीएम मोदी ने इस रणनीति का खुलासा कर दिया है।

PM Modi Interview

PM मोदी ने टीवी चैनल के साथ बातचीत में किया खुलासा

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी भावी योजनाओं व भविष्य के फैसलों को बेहद गुप्त रखते हैं। वे जब फैसला करते हैं तो सभी को हैरान कर देते हैं। ऐसा ही फैसला PM मोदी ने राजस्थान में BJP के पहली बार के विधायक भजन लाल शर्मा को राजस्थान का मुख्यमंत्री बनाकर किया। इतना ही नहीं PM मोदी ने मध्य प्रदेश में मोहन यादव जैसे नए चेहरे को तथा छत्तीसगढ़ में विष्णुदेव सहाय को मुख्यमंत्री बनाकर सबको हैरत में डाल दिया था। इसी प्रकार से PM मोदी ने आनन फानन में नोटबंदी का ऐलान करके पूरी दुनिया को चौंका चुके हैं। शुक्रवार केा पीएम मोदी ने प्रसिद्ध न्यूज चैनल आज तक (इंडिया टुडे ग्रुप) के साथ बाचतीच करते हुए बड़ा खुलासा किया है।

आपको आगे बताते हैं कि क्या खुलासा किया है पीएम नरेंद्र मोदी ने। इससे पहले बता दें कि इंडिया टुडे ग्रुप के मालिक अरुण पुरी तथा वाइस चेयरमैन श्रीमती कली पुरी ने अपने कुछ सहयोगियों के साथ मिलकर पीएम मोदी से लंबी बातचीत की है। इस बातचीत में पीएम मोदी ने विस्तार से भाजपा की रणनीति पर बात की है।

पीएम मोदी अपने आप से सीखते हैं

इंडिया टुडे के साथ बातचीत करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि वें अधिकतर चीजे अपने आप से सीखते हैं। उन्होंने बताया कि जब उन्हें बीजेपी ने पहली बार गुजरात का मुख्यमंत्री बनाया तो उस समय वे विधायक तक नहीं बने थे। उन्हें किसी भी प्रकार का प्रशासनिक अनुभव नहीं था। फिर भी उनकी पार्टी भाजपा ने उन्हें मुख्यमंत्री बनाया और वें प्रदेश तथा देश की भरपूर सेवा करने में कामयाब हुए। आज भी भाजपा की वही रणनीति है। भाजपा एक साथ तीन चार पी​ढ़ी के नेताओं को आगे बढ़ाती है। जमीनी स्तर पर अधिक से अधिक मेहनत करने वाले छोटे से छोटे कार्यकर्ता को भाजपा मुख्यमंत्री तक बना देती है। यह पार्टी की वह रणनीति है जिसके द्वारा पार्टी अपने कार्यकर्ताओं का समर्पित भाव से काम करने का संदेश देती है। साथ ही युवा वर्ग को पार्टी के साथ जुड़ने के लिए प्रेरित करती है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि यह सबकुछ कुछ केवल भारतीय जनता पार्टी में ही संभव है और दूसरी किसी पार्टी में ऐसा नहीं हो सकता है।

परिवारवाद ने बर्बाद किया

इस बातचीत में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि भारत की परिवारवादी पार्टियों को भाजपा की यह रणनीति कभी समझ में नहीं आ सकती है। परिवारवाद की राजनीति ने लोकतंत्र का ढेर सारा समय बर्बाद कर दिया है। पीएम मोदी ने कहा कि बीजेपी में आज जो लोग भी महत्वपूर्ण पदों पर मौजूद हैं, उन्होंने जमीनी स्तर पर कड़ी मेहनत की है।

PM मोदी ने जोर देकर कहा कि हम सबस आज जो भी हैं कड़ी मेहनत के बलबुते पर ही बने हैं। कड़ी मेहनत करने वाला कार्यकर्ता बीेजेपी में किसी भी ऊंचाई तक जा सकता है। इसी विशेषता के कारण आज देश के करोडों युवक युवतियां भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता बने हैं तथा बन रहे हैंं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का यह खुलासा इंटरनेट तथा सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। पीएम मोदी ने बताया कि गुजरात में हमने नए चेहरों को मुख्यमंत्री से लेकर मंत्री तक बनाने का सफल प्रयोग किया है।

कलाकार की तरह काम करते हैं PM मोदी

इंडिया टुडे के साथ बातचीत करते हुए प्रधानमंत्री ने अपनी कार्यशैली का भी खुलासा किया है। उन्होंने कहा कि मैं एक कलाकार अथवा पेंटर की तरह एक छोटे बिंदू से काम शुरू करके उस काम को विस्तार देता हूं। मैं हमेशा बड़े कैनवास पर काम करता हूं। इस बातचीत में पीएम मोदी ने दिल्ली के प्रगति मैदान में बने भव्य भारत मंडपम का काम शुरू हुआ तो किसी को नहीं पता कि भारत मंडपम में G-20 सम्मेलन होगा, किंतु मैं आगे बढ़ता चला गया।

PM मोदी ने कहा कि जब गुजरात में स्टैच्यू आफ ​यूनिटी के निर्माण की घोषणा की गई तो हमने कहा कि 182 फुट ऊंची स्टैच्यू बनेगी। इस बात को कुछ लोगों ने गुजरात की 182 विधानसभा सीटों से जोड़ लिया। आज स्टैच्यू आफ यूनिटी दुनियाभर के पर्यटकों के आकर्षण का केंद्र बनी हुई है। उन्होंने बताया कि गुजरात में सरदार पटेल की याद में बनी स्टैच्यू आफ यूनिटी को देखने के लिए एक एक दिन में 80 हजार तक पर्यटक आते हैं।

राम के भक्तों का बड़ा दावा, राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा से होगी लक्ष्मी की बरसात

देश विदेश  की खबरों से अपडेट रहने लिए चेतना मंच  के साथ जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post