Sunday, 14 July 2024

दो दिवसीय दौरे पर पीएम पहुंचे असम, पहले ही दिन की जंगल सफारी

PM Modi in Assam : देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अपने दो दिवसीय दौरे के लिए असम पहुंचे हुए हैं।…

दो दिवसीय दौरे पर पीएम पहुंचे असम, पहले ही दिन की जंगल सफारी

PM Modi in Assam : देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अपने दो दिवसीय दौरे के लिए असम पहुंचे हुए हैं। अपने असम दौरे के पहले ही दिन पीएम मोदी काजीरंगा नैशनल पार्क पहुंचे और यहां उन्होंने हाथी की सवारी की। जानकारी के अनुसार पीएम मोदी असम स्थित काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान में सेंट्रल कोहोरा रेंज के पास पुलिस अतिथि गृह में ठहरे हुए हैं।

सुबह जंगल सफारी पर निकले पीएम

अपने दो दिवसीय असम दौरे के पहले दिन शुरूआत पीएम मोदी ने जंगल सफारी पर जाकर की। इस दौरान पीएम के लिए हाथी और जीप दोनों की सवारी के इंतजाम किया गया था। इन दोनों में से पीएम मोदी ने हाथी पर बैठकर जंगल की सैर करना चुना। कुछ देर हाथी की सवारी के बाद पीएम जंगल के अंदर जीप पर बैठकर गए। पीएम ने यहां लगभग दो घंटे तक रहे। काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान, असम का मुकुट रत्न गैंडों का सबसे बड़ा निवास स्थान है। पक्षियों की 600 से अधिक प्रजातियां, डॉल्फिन की एक संपन्न आबादी, और बाघों के उच्चतम घनत्व वाला उद्यान है।

PM Modi in Assam
PM Modi in Assam

विश्व धरोहर स्थल घोषणा के बाद है पहली यात्रा

आपको बता दें असम के काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान को संयुक्त राष्ट्र शैक्षिक, वैज्ञानिक और सांस्कृतिक संगठन (यूनेस्को) की ओर से विश्व धरोहर स्थल घोषित करने के बाद पीएम पहली बार यहां की यात्रा कर रहे हैं। इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने सबसे पहले उद्यान के ‘सेंट्रल कोहोरा रेंज’ के मिहिमुख क्षेत्र में हाथी की सवारी की और उसके बाद उसी रेंज के अंदर जीप सफारी की।

MP के मंत्रालय भवन में लगी आग, जरूरी दस्तावेज जल के खाक

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post