Friday, 24 May 2024

पीएम मोदी ने तीसरी बार वाराणसी लोकसभा सीट से भरा नामांकन

Prime Minister Narendra Modi :  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर एक बड़ी खबर आ रही है। दरअसल उत्तर प्रदेश की…

पीएम मोदी ने तीसरी बार वाराणसी लोकसभा सीट से भरा नामांकन

Prime Minister Narendra Modi :  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर एक बड़ी खबर आ रही है। दरअसल उत्तर प्रदेश की वाराणसी लोकसभा सीट से पीएम मोदी ने तीसरी बार नामांकन भर दिया है। पीएम के नामांकन में कई दिग्गज शामिल रहे। बता दें विभिन्न प्रदेशों के मुख्यमंत्री, केंद्रीय मंत्री व सांसद-विधायक सभी नामांकन में शामिल हुए। बताया जा रहा है कि पीएम मोदी नामांकन दाखिल करने के बाद रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर में कार्यकर्ताओं के साथ एक बड़ी बैठक करने वाले है। इस दौरान पीएम मोदी लोकसभा चुनाव की तैयारियों व जीत के लिए नई रणनीति बना सकते है।

Prime Minister Narendra Modi

नामांकन से पहले दशाश्वमेध घाट पर पूजा

आपको बता दें कि वाराणसी लोकसभा सीट पीएम के लिए हमेशा खास रही है, वह यहां 2 बार से लगातार चुनाव जीतते आ रहे है। पीएम मोदी ने नामांकन से पहले वाराणसी के दशाश्वमेध घाट पर पूजा-अर्चना की थी। इसके बाद पीएम मोदी ने काल भैरव मंदिर के दर्शन भी किए। इस मौके पर उनके साथ कई लोग मौजूद रहे।

Prime Minister Narendra Modi

वाराणसी बीजेपी का गढ़ है

आपको बताते चले कि उत्तर प्रदेश की वाराणसी लोकसभा सीट पीएम मोदी का गढ़ रही है। पीएम मोदी ने वाराणसी से दो बार लोकसभा चुनाव जीता है, पहली बार 2014 में दूसरी बार 2019 में। साल 2019 में बीजेपी नें 674,664 से अधिक वोटों के साथ सीट जीती और 63.6 प्रतिशत वोट शेयर हासिल किए थे। बता दें कि उत्तरप प्रदेश के वाराणसी लोकसभा सीट पर बिल्कुल अंतिम चरण में एक जून को मतदान होना है और इसको लेकर 7 मई से नामांकन की प्रक्रिया भी शुरू हो गई है। कांग्रेस ने वाराणसी में पीएम मोदी के खिलाफ उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय को खड़ा किया है। देखना यह है कि क्या इस बार भी पीएम मोदी वाराणसी पर अपना कब्जा जमा पाते है, या इस बार कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय अपनी जगह बना लेंगे। Prime Minister Narendra Modi

क्या आप जानतें हैं कि ट्रेडमिल का यूज कैदियों को सजा देने के लिये किया जाता था?

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post