Saturday, 18 May 2024

10 रुपये में खुलेआम बिक रहा मौत का सामान, अब तक 21 की हुई मौत

Punjab News : पंजाब के संगरूर जिले में तीन दिन से जहरीली शराब ने मौत का तांडव मचा रखा है। दिड़बा…

10 रुपये में खुलेआम बिक रहा मौत का सामान, अब तक 21 की हुई मौत

Punjab News : पंजाब के संगरूर जिले में तीन दिन से जहरीली शराब ने मौत का तांडव मचा रखा है। दिड़बा इलाके के गुज्जरां गांव में नौ लोगों की मौत का दर्द अभी कम भी नहीं हुआ था कि गुरुवार से सुनाम की टिब्बी रविदासपुरा बस्ती में लोग दम तोड़ने लगे। यहां भी लोगों की मौत का कारण जहरीली शराब ही बना है।

Punjab News

संगरूर जहरीली शराब की घटना में मरने वालों का आंकड़ा बढ़ता ही दिख रहा है। इस घटना में अब तक 21 लोगों की मौत हो गई है। बता दें कि आज शनिवा को 5 लोगों ने दम तोड़ दिया। जबकि 8 लोगों की मौत कल यानि शुक्रवार को जहरीली शराब पीने से हो गई थी। इस जहरीली शराब कांड में 40 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

अब 21 लोगों की हुई मौत

सीएमओ संगरूर किरपाल सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि अस्पताल में एथेनॉल केमिकल के शिकार मरीज लगातार दम तोड़ रहे हैं। अब तक जहरीली शराब पीने के बाद अलग-अलग अस्पतालों में टोटल 40 लोग पहुंचे। उन्होने बताया कि पटियाला राजिंद्ररा अस्पताल में 10, संगरूर अस्पताल में 6 लोगों का अभी भी इलाज चल रहा है। संगरूर सिविल अस्पताल में से 2 मरीज और राजिंद्रा अस्पताल में से 1 मरीज भाग गया। सीएमओ ने बताया कि पहले दिन 20 तारीख को 4 लोगों की और 4 लोगों की अगले दिन 21 तारीख को,  22 तारीख को 8 लोगों की और आज 5 लोगों की मौत हो चुकी है। अब तक कुल 21 लोगों की मौत जहरीली शराब का सेवन करने से हो चुकी है।

10-10 रुपये में खुले में बिकती है शराब

टिब्बी रविदासपुरा बस्ती की लोगों ने बताया कि यहां शराब का धंधा सरेआम चलता है। सस्ती और खुली शराब देने का लालच देकर लोगों को मौत के घाट उतारा जा रहा है। स्थानीय लोगों के अनुसार यहां खुले सरसों के तेल की तरह 10-10 रुपये में जहरीली शराब का पैग बनाकर बेचा जाता है।

एसआईटी का किया गया गठन

संगरूर जिले के डिप्टी कमिश्नर जितेंद्र जोरवाल ने बताया कि हमने इस पूरे मामले की जांच के लिए एक एसआईटी का गठन किया गया है। जो 72 घंटे में रिपोर्ट तैयार करके सौंप देगी। उन्होंने कहा कि आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। वहीं संगरूर के एसएसपी सरताज सिंह चाहल ने बताया कि हमने इस पूरे मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। दोनों ही इस गांव के रहने वाले हैं। हम जांच कर रहे हैं कि शराब कहां से लाई गई थी और उसमें क्या मिलाया गया था।

उत्तर प्रदेश में सड़क पर सिंघम के रूप में दिखे दरोगा जी

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post