Sunday, 16 June 2024

राहुल गांधी का अब तक का सर्वश्रेष्ठ भाषण, तेजी से हो रहा है वायरल

Rahul Gandhi Viral video  : कांग्रेस नेता राहुल गांधी का एक भाषण सोशल मीडिया पर बहुत ही तेजी के साथ…

राहुल गांधी का अब तक का सर्वश्रेष्ठ भाषण, तेजी से हो रहा है वायरल

Rahul Gandhi Viral video  : कांग्रेस नेता राहुल गांधी का एक भाषण सोशल मीडिया पर बहुत ही तेजी के साथ वायरल हो रहा है। वायरल हो रहे भाषण में राहुल गांधी ने भारत की 90 प्रतिशत आबादी का मुद्दा बड़े ही अनोखे अंदाज में उठाया है। राजनीतिक विश्लेषकों का दावा है कि यह राहुल गांधी का अब तक का सर्वश्रेष्ठ भाषण है। अपने इस भाषण में राहुल गांधी बता रहे हैं कि पूरा का पूरा सरकारी सिस्टम भारत की 90 प्रतिशत जनता के खिलाफ है।

हरियाणा के पंचकूला में दिया है राहुल गांधी ने श्रेष्ठ भाषण

आपको बता दें कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने यह भाषण हरियाणा के पंचकूला में दिया है। दरअसल हरियाणा के पंचकूला में संविधान सम्मेलन आयोजित किया गया था। इसी सम्मेलन में राहुल गांधी ने मुख्य वक्ता के तौर पर एक लंबा भाषण दिया। इस भाषण में राहुल गांधी में न केवल भाजपा की सरकार पर हमला बोला बल्कि राहुल गांधी लंबे अरसे तक देश में रही कांग्रेस की सरकारों के विरोध भी जमकर बोलते हुए नजर आए। राहुल गांधी ने अपनी दादी इंदिरा गांधी अपने पिता राजीव गांधी तथा मनमोहन सिंह की सरकारों का जिक्र करके पूरे सरकारी सिस्टम की पोल खोल दी। आप भी इस भाषण को सुनकर यही कहेंगे कि यह राहुल गांधी का सर्वश्रेष्ठ भाषण है। यहां वीडियो में सुन सकते हैं राहुल गांधी का वायरल हो रहा भाषण……

क्या बोले राहुल गांधी

राहुल गांधी पंचकूला के सम्मेलन में बहुत कुछ बोले हैं। राहुल गांधी के भाषण का जो हिस्सा वायरल हो रहा है उसमें राहुल गांधी बोल रहे हैं कि मैं जन्म से ही सिस्टम के अंदर बैठा हूं। मैं सिस्टम को अंदर से समझता हूं। आप सिस्टम को मुझसे छुपा नहीं सकते। यह कैसे काम करता है, यह किसका पक्ष लेता है, यह कैसे उपकार करता है, यह किसकी रक्षा करता है, किस पर हमला करता है, मैं सब कुछ जानता हूं, मैं इसे देख सकता हूं क्योंकि मैं इसके अंदर से आया हूं। प्रधानमंत्री के घर पर, जब मेरी दादी (इंदिरा गांधी) पीएम थीं, पापा (राजीव गांधी) वहां थे, मनमोहन सिंह जी वहां थे, मैं जाता था। मैं सिस्टम को अंदर से जानता हूं। और मैं आपको बता रहा हूं, व्यवस्था हर स्तर पर भयानक तरीके से निचली जातियों के खिलाफ खड़ी है। कारपोरेट तंत्र, मीडिया तंत्र, नौकरशाही, न्यायपालिका, शिक्षा तंत्र, सेना, जहां देखो, वहां 90 प्रतिशत की भागीदारी नहीं है। और योग्यता को लेकर बहस छिड़ जाती है। यह कैसे संभव है कि 90 प्रतिशत में योग्यता न हो? यह संभव ही नहीं है। सिस्टम में जरूर कुछ खामी होगी।

Rahul Gandhi Viral video
अपने परिवार, अपनी पार्टी के बनाए सिस्टम को खारिज करने की बात करने वाले राहुल का यह रूप क्या कांग्रेस के लिए फायदेमंद है? क्या ऐसे भाषण देकर वो अपनी पार्टी, अपने पूर्वजों पर सवाल खड़ाकर अपना नुकसान नहीं कर रहे हैं? या सबकुछ किसी रणनीति के तहत कर रहे हैं। कुछ भी हो सकता है । देखना है कि अगर राहुल गांधी किसी रणनीति के तहत कर रहे हैं तो उनकी चतुर चाल को कितना फायदा मिलेगा।

प्रशांत किशोर का बड़ा दावा, भाजपा की होगी बंपर जीत

Related Post