Monday, 6 May 2024

एक ऐसी शादी जिसमें दुल्हन के पिता बन गए CRPF के अनेक अफसर तथा जवान

Rajasthan News : राजस्थान के अलवर जिले की एक शादी की चर्चा पूरे देश में चल रही है। राजस्थान की इस…

एक ऐसी शादी जिसमें दुल्हन के पिता बन गए CRPF के अनेक अफसर तथा जवान

Rajasthan News : राजस्थान के अलवर जिले की एक शादी की चर्चा पूरे देश में चल रही है। राजस्थान की इस शादी की चर्चा चले भी क्यों नहीं? दरअसल राजस्थान प्रदेश की यह शादी थी ही इतनी खास। शादी इसलिए खास थी कि इस खास शादी में दुल्हन तो एक ही थी किन्तु उसके पिता तथा भाई के स्थान पर सैकड़ों  CRPF के अफसर तथा जवान खड़े थे। केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल CRPF के अफसरों तथा जवानों ने बेटी के पिता तथा भाई होने के सारे फर्ज इस खास शादी में निभाए। हम आपको बता रहे है। कि कैसे बनी राजस्थान प्रदेश की यह शादी सबसे खास शादी?

Rajasthan News

CRPF के अफसरों को सैल्यूट

इस खास शादी की खास बात बताने से पहले हम भारत के महत्वपूर्ण सुरक्षाबल  CRPF के अफसरों तथा जवानों को सैल्यूट करते हैं। दरअसल हुआ यह खास शादी राजस्थान प्रदेश के अलवर जिले के राजगढ़ इलाके के दुब्बी गांव की है। दरअसल राजस्थान के दुब्बी गांव के रहने वाले राकेश मीना  CRPF में तैनात थे। दुर्भाग्य से राकेश मीना 2010 में शहीद हो गए थे। उनकी बेटी की शादी हाल ही में हुई।

शादी में  CRPF के अधिकारियों तथा जवानों ने पिता का फर्ज निभाते हुए दुल्हन का कन्यादान भी किया। दूसरी तरफ भाई बनकर दुल्हन के ऊपर चादर उढाकर उसे स्टेज तक भी पहुंचाया। इस बारे में शहीद के चाचा रामप्रसाद प्रकाश भावला ने बताया। उन्होंने कहा कि शहीद राकेश मीना की चार बेटियां हैं। जिसमें से सबसे बड़ी बेटी सारीका की शादी कठूमर के रहने वाले नरेंद्र मीना से हुई है। मौके पर  CRPF डीआईजी संजय भी मौजूद थे। इसके अलावा दो कमांडेंट, इंस्पेक्टर, राजगढ़ पुलिस उपाधीक्षक मनीषा मीना भी साथ थीं। साथ में  CRPF बटालियन के कई जवानों ने भी शादी में शिरकत की। बताया जा रहा है कि  CRPF कोष से सारीका के खाते में 1 लाख 52 हजार रुपए डाले गए। साथ ही समूह प्रथम अजमेर बटालियन की तरफ से एसी, इलेक्ट्रॉनिक चूल्हा, मिक्सर और अन्य सामान भी गिफ्ट दिया गया. और 21 हजार रुपए नगद देकर, दुल्हन को आशीर्वाद दिया गया। इसपर  CRPF जवानों  ने कहा कि हम बिटिया के पिता को तो वापस नहीं ला सकते। लेकिन परिवार के हर सुख-दुख में कंधा मिलाकर साथ रहेंगे। ये भी कहा कि शहीद राकेश की परछाई बनकर उनका डिपार्टमेंट हमेशा परिवार के साथ खड़ा रहेगा। वहीं राजगढ़ पुलिस उपाधीक्षक ने कहा कि राजस्थान पुलिस, शहीद के परिवार के सुख-दुख में साथ है।

14 की उम्र में कांस्टेबल से हुई थी शादी, IPS बन पति के सपने को किया पूरा

देश विदेशकी खबरों से अपडेट रहने लिए चेतना मंचके साथ जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post