Wednesday, 8 May 2024

राजनाथ सिंह की दो टूक, भारत को छेडऩे की हिम्मत कोई नहीं कर सकता

Rajnath Singh On China : भारत के रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने चीन को लेकर कड़ा बयान दिया है। राजनाथ सिंह…

राजनाथ सिंह की दो टूक, भारत को छेडऩे की हिम्मत कोई नहीं कर सकता

Rajnath Singh On China : भारत के रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने चीन को लेकर कड़ा बयान दिया है। राजनाथ सिंह ने साफ-साफ कहा है कि भारत को छेडऩे की हिम्मत किसी में नहीं है। जो भारत को छेड़ेगा भारत उसे नहीं छोड़ेगा। राजनाथ सिंह यहीं नहीं रूके उन्होंने कहा कि किसी की मां ने ऐसा दूध नहीं पिलाया है जिसे पीकर कोई भारत की प्रतिष्ठा को आंच लगा सके।

टी.वी. कार्यक्रम में खूब बोले राजनाथ सिंह

एक प्राइवेट टीवी चैनल के कार्यक्रम में रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने ढ़ेर सारे सवालों का जवाब दिया। चीन द्वारा भारत की जमीन पर कब्जा करने के आरोप पर राजनाथ सिंह ने कहा कि आज दुनिया में किसी की हिम्मत नहीं है जो भारत के साथ छेड़छाड़ कर सके। श्री सिंह ने जोर देकर कहा कि भारत शांतिप्रिय देश है, किन्तु जो कोई भारत को छेडऩे की हिमाकत करेगा भारत उसे छोड़ेगा नहीं।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा है कि कोई भी माई का लाल भारत की प्रतिष्ठा या उसकी आन-बान-शान पर सवालिया निशान नहीं खड़ा कर सकता है. रक्षा मंत्री ने कहा कि भारत अब कमजोर नहीं, बल्कि ताकतवर हो चुका है.

रक्षा मंत्री राजनाथ ने चीन के जमीन कब्जाने को लेकर पूछे गए सवाल पर कहा, “1962 के बाद से भारत-चीन के बीच क्या स्थिति रही है, इस बात को हर कोई अच्छी तरह से जानता है. रणनीतिक मामलों का सार्वजनिक रूप से खुलासा नहीं किया जाता है. मगर मैं आपके चैनल के माध्यम से देश को आश्वस्त करना चाहता हूं कि भारत की प्रतिष्ठा पर और भारत की आन-बान-शान पर कोई माई का लाल प्रश्नचिन्ह नहीं लगा सकता है और न ही भारत को चुनौती दे सकता है.”

तकतवर है भारत: राजनाथ सिंह

राजनाथ ने आगे कहा, “भारत अब कमजोर नहीं रहा है, वो ताकतवर हो चुका है. हालांकि, मैं पूरे विश्वास से कह सकता हूं कि जिस तरह से हमारे जवानों ने अपने शौर्य और पराक्रम का परिचय दिया है, उसकी जितनी भी प्रशंसा की जाए, उतनी कम है.” उन्होंने कहा, “अभी दोनों पक्षों के बीच बातचीत भी चल रही है. कुछ प्वाइंट्स पर संघर्ष के समय वो आगे आ जाते हैं और कुछ पर हम. मैं देशवासियों से कहना चाहता हूं कि भारत पराजित नहीं हुआ है.”

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने विपक्ष के जरिए सेना के पराक्रम पर उठाए जाने वाले सवालों को लेकर भी दुख जाहिर किया. उन्होंने कहा, “मुझे सबसे ज्यादा तकलीफ होती है, जब विपक्ष सेना के जवानों के पराक्रम पर सवाल उठाता है. हमारे नेताओं ने कभी 1962 को लेकर कांग्रेस पर आरोप नहीं लगाया. मेरी तरफ से भी ऐसा नहीं किया गया है. सीमा सुरक्षा के मुद्दे पर हमारे नेता अटल बिहारी वाजपेयी हमेशा सरकार के साथ रहे हैं.”

चरवाहों पर भी बोले राजनाथ सिंह

लद्दाख के सामाजिक कार्यकर्ता सोनम वांगचुक ने 21 दिनों तक भूख हड़ताल की. इस दौरान उन्होंने दावा किया कि चीनी सैनिक चरवाहों को उन इलाकों में जाने से रोक रहे हैं, जहां वह पहले जाया करते थे. इस संबंध में जब रक्षा मंत्री से सवाल किया गया तो उन्होंने कहा, “ये सिलसिला 40-45 सालों से चला आ रहा है. कभी वो हमारे लोगों को रोकते हैं, तो कभी हमारे सैनिक उनके लोगों को. ऐसा नहीं है कि ये हमारी सरकार के आने के साथ शुरू हुआ है.”

कांग्रेस को लगा बड़ा झटका, देने पड़ेंगे 1700 करोड रूपए

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post