Tuesday, 28 May 2024

राकेश टिकैत ने कहा बंद को सफल बनाने में पूरी ताकत लगा दो

Framer Protest : आज (16 फरवरी) को देशभर में किसान आंदोलन कर रहे किसानों की ओर से बंद का ऐलान…

राकेश टिकैत ने कहा बंद को सफल बनाने में पूरी ताकत लगा दो

Framer Protest : आज (16 फरवरी) को देशभर में किसान आंदोलन कर रहे किसानों की ओर से बंद का ऐलान किया गया है। भारत बंद का सबसे ज्यादा असर पश्चिमी यूपी में देखने को मिल रहा है। इसी बीच भारतीय किसान यूनियन ने भी इस ग्रामीण बंद को लेकर अपनी तैयारी कर ली है। साथ ही सभी किसानों से आह्वान किया गया है कि वह इस बंद को सफल बनाने में पूरी ताकत लगा दें। इसी दौरान बीकेयू नेता राकेश टिकैत ने सरकार पर जमकर निशाना साधा है।

भाजपा की नहीं, पूंजीपतियों की सरकार है – टिकैत

भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) के राष्ट्रीय प्रवक्ता चौधरी राकेश टिकैत ने कहा कि देश में भाजपा की नहीं, पूंजीपतियों की सरकार है। किसानों की अब तक कोई मांग पूरी नहीं हुई। ग्रामीण बाजार को खत्म करने की साजिश रची जा रही है। साप्ताहिक पैठ लगाने वालों को तंग किया जा रहा है। सरकार किसानों को डराने का काम कर रही है। साथ ही टिकैत ने लोगों से अपील करते हुए कहा है कि ग्रामीण पृष्ठभूूमि के लोग अपनी दुकानें बंद रखें। मुजफ्फरपुर में जगह-जगह चक्का जाम किया जा रहा है। सरकार ने इससे भी नहीं बात मानी तो शनिवार को सिसौली मुख्यालय पर किसान आंदोलन की आगे की रणनीति बनाई जाएगी।

वेस्ट यूपी के किसानों ने दिल्ली दूर नहीं – टिकैत

किसान आंदोलन पर बोलते हुए टिकैत ने कहा कि पंजाब से आने वाले किसान अभी तक दिल्ली बार्डर पर नहीं पहुंचे हैं। वह भी जल्द पहुंच जाएंगे। वेस्ट यूपी के किसानों ने दिल्ली दूर नहीं है। जब भी संयुक्त किसान मोर्चा के साथ बीकेयू कार्यकर्ता दिल्ली पर चढ़ाई करेंगे।

नोएडा में धारा 144, ट्रैफिक पुलिस ने मेट्रो इस्तेमाल करने की दी सलाह

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post