Sunday, 28 April 2024

SBI के खाता धारकों को झटका, कल स्टेट बैंक की ये सेवा रहेगी बाधित

SBI Banking : अगर आप भारतीय स्टेट बैंक (SBI) के खाता धारक है तो आपको लिए यह बहुत काम की खबर…

SBI के खाता धारकों को झटका, कल स्टेट बैंक की ये सेवा रहेगी बाधित

SBI Banking : अगर आप भारतीय स्टेट बैंक (SBI) के खाता धारक है तो आपको लिए यह बहुत काम की खबर हो सकती है। भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने अपने करोड़ों खाता धारकों को बड़ा झटका दिया है। बता दें कि शनिवार यानि 23 मार्च को भारतीय स्टेट बैंक की सभी इंटरनेट सर्विस बंद रहेगी।

SBI Banking

भारतीय स्टेट बैंक (SBI) के खाताधारक शेड्यूल एक्टिविटी के कारण शनिवार को इंटरनेट बैंकिंग सेवाओं का इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे। एसबीआई ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर ये जानकारी साझा की है। बता दें देश में एसबीआई  के 44 करोड़ ग्राहक हैं, जिन पर इसका असर होगा।

नैट बैंकिंग का नहीं होगा यूज

भारतीय स्टेट बैंक (SBI) की वेबसाइट के अनुसार कल (शनिवार) 23 मार्च को इंटरनेट बैंकिंग एप्लिकेशन, YONO, YONO लाइट, YONO बिजनेस वेब समेत सभी ऐप कल एक घंटे के लिए डाउन रहेंगी। इसके अलावा कोई भी ग्राहक इस बीच इंटरनेट बैंकिंग का भी इस्तेमाल नहीं कर सकेगा।

1 घंटे के सेवा होगी बाधित

दरअसल इंटरनेट की सेवाएं शेड्यूल एक्वटिविटी की वजह से 23 मार्च को दोपहर 1:10 बजे से 2:10 बजे तक काम नहीं करेंगी। हालाकि बेसिक सर्विसेज के लिए कोई भी WhatsApp बैंकिंग की सेवाओं का लाभ उठा सकता है। इसके अलावा भारतीय स्टेट बैंक के ग्राहक बैंक संबंधी काम करने एक लिए एसबीआई के टोल फ्री नंबर 1800 1234 और 1800 2100 पर कॉल कर सकते हैं और एसबीआई कॉन्टैक्ट सेंटर के माध्यम से सेवाओं का लाभ उठा सकते हैं।

क्या चीजें करेंगी काम?

अगर आपको इस एसबीआई के डाउन के दौरान पैसों की जरुरत पड़े तो आप UPI के माध्यम से पैसों का लेन-देन कर सकते हैं। इसके अलावा एसबीआई ग्राक ATM से भी पैसों की निकासी कर सकते हैं। यूपीआई लाइट यूजर्स को ‘ऑन-डिवाइस’ वॉलेट का उपयोग करके लेन-देन करने की अनुमति देता है, न कि लिंक किए गए बैंक अकाउंट से। इसका मतलब है कि आप बैंक के माध्यम से नहीं जाकर सिर्फ वॉलेट का उपयोग करके जल्द से जल्द पेमेंट कर सकेंगे। हालांकि आपको इसके लिए आपको यूपीआई वॉलेट पर पैसा जोड़ना होगा।

हरदोई के लोगों को भा रही है 24 कैरेट सोने की गुजिया, इस तरह की गई तैयार

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post