Saturday, 4 May 2024

Breaking : महाराष्ट्र कांग्रेस के बड़े नेता BJP में शामिल कल दिया था कांग्रेस से इस्तीफा

Maharashtra News : कांग्रेस के बड़े नेता तथा महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण ने बीजेपी जॉइन कर ली है…

Breaking : महाराष्ट्र कांग्रेस के बड़े नेता BJP में शामिल कल दिया था कांग्रेस से इस्तीफा

Maharashtra News : कांग्रेस के बड़े नेता तथा महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण ने बीजेपी जॉइन कर ली है । कल ही उन्होने कांग्रेस से इस्तीफा  दिया था।

कांग्रेस को लगा बड़ा झटका, भूतपूर्व मुख्यमंत्री ने छोड़ी पार्टी 

लोकसभा चुनाव-2024 से पहले कांग्रेस की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही है। कांग्रेस को अब महाराष्ट्र में बड़ा झटका लगा है। महाराष्ट्र में कांग्रेस के कददावर नेता और पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण ने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया था। उन्होंने विधानसभा अध्यक्ष राहुल नार्वेकर से मुलाकात की और विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा देने के बाद अपने विधायक पद से भी इस्तीफा दे दिया। विधानसभा स्पीकर ने चव्हाण का इस्तीफा स्वीकार कर लिया था।

भारतीय जनता पार्टी किया ज्वाइन 

कांग्रेस को महाराष्ट्र में यह एक बड़ा झटका लगा है। काँग्रेस छोडऩे के बाद अशोक चव्हाण ने भारतीय जनता पार्टी ज्वाइन कर ली हैं। उन्होंने सोमवार को कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया था। चव्हाण ने बीजेपी में शामिल होने से पहले कहा कि आज से मैं अपना राजनीतिक जीवन दोबारा शुरू कर रहा हूं। इस दौरान मंच पर उपमुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष चन्द्रशेखर बावनकुले, मुंबई प्रदेश अध्यक्ष आशीष शेलार मौजूद रहे।

साथ ही चव्हाण ने कहा, हालांकि, मैंने आज किसी भी कांग्रेस विधायक को अपने साथ आने के लिए आमंत्रित नहीं किया है। इस दौरान चव्हाण से पूछा गया कि उन्होंने आज सत्य साईं बाबा की पूजा करते समय क्या मांगा। अशोक चव्हाण ने कहा कि मैं घर से निकलते वक्त हमेशा पूजा करता हूं। ये मेरी रोज की आदत है। अशोक चव्हाण ने कहा कि अच्छे काम के लिए बाहर जाते समय भगवान का आशीर्वाद लेना मेरी सामान्य आदत है।

Ashok  Chavan

Related Post