Monday, 6 May 2024

10 दिन की पुलिस रिमांड पर दबंग नेता शेख शाहजहां, अकड़ नहीं हुई कम

पश्चिम बंगाल के संदेशखाली हिंसा में मुख्या आरोपी TMC नेता शाहजहां शेख को बशीरहाट कोर्ट ने 10 दिन की पुलिस…

10 दिन की पुलिस रिमांड पर दबंग नेता शेख शाहजहां, अकड़ नहीं हुई कम

पश्चिम बंगाल के संदेशखाली हिंसा में मुख्या आरोपी TMC नेता शाहजहां शेख को बशीरहाट कोर्ट ने 10 दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया है। पश्चिम बंगाल पुलिस ने कोलकता हाई कोर्ट के आदेश के बाद ही शाहजहां को अरेस्ट किया है, पुलिस ने शाहजहां को बीती रात सरबेरिया इलाके से उठाया। उसके बाद सुबह करीब पांच बजे बशीरहाट में पुलिस लॉकअप में ले और आई आज उसकी कोर्ट में पेशी हुई।

TMC नेता शाहजहां की कोर्ट में हुई पेशी

इस मामले में मिनाखन इलाके के एसडीपीओ अमीनुल इस्लाम खान ने शाहजहां की गिरफ्तारी की पुष्टि करते हुए कहा कि बंगाल पुलिस ने टीएमसी नेता शेख शाहजहां को नॉर्थ 24 परगना के मिनाखन इलाके से गिरफ्तार किया है। उसे आज यानी 29 फरवरी को बशीरहाट कोर्ट में पेश किया गया था। आपको बता दें कि शाहजहां शेख टीएमसी (TMC) के एक ताकतवर और प्रभावशाली नेता है। वो संदेशखाली यूनिट का टीएमसी अध्यक्ष भी रह चुका है।

पहली बार शाहजहां शेख का नाम उस समय चर्चा में आया, जब 5 जनवरी को ईडी की टीम शाहजहां से बंगाल राशन वितरण घोटाला मामले में पूछताछ करने पहुंची थी, उस समय उसके गुर्गों ने ईडी की टीम पर हमला कर दिया था। उसके बाद से ईडी लगातार पूछताछ के लिए शाहजहां शेख को समन जारी कर रही है, लेकिन ईडी टीम पर हमले के बाद से शाहजहां शेख फरार है और उसकी फरारी को 55 दिन हो चुके हैं।

संदेखशाली कब सुर्खियों में आया?

ईडी की टीम पर हमला होने के बाद संदेशखाली उस समय सुर्खियों में आया, जब वहां की महिलाओं ने शाहजहां शेख पर जमीन हड़पने और उसके गुर्गों पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था। इस मामले को लेकर लेफ्ट और बीजेपी पार्टियों ने ममता सरकार के खिलाफ प्रदर्शन भी किया था। संदेशखाली में धारा 144 लगाकर विपक्ष के नेताओं को वहां जाने से रोका गया, हालांकि बीजेपी के नेताओं ने बंगाल से लेकर दिल्ली तक इस मामले को उठाया और ममता सरकार पर दबाव बनाया कि संदेशखाली के सभी आरोपियों की गिरफ्तारी हो। हालांकि बंगाल पुलिस ने इसके गैंग को गिरफ्तार कर लिया था, लेकिन शाहजहां शेख को पकड़ने से पुलिस को डर लग रहा था। कोलकाता हाई कोर्ट ने जब शाहजहां की गिरफ्तारी का आदेश दिया तो पुलिस ने एक्शन लेते हुए देर रात गिरफ्तार कर लिया है।

TMC बोली- कोर्ट के आदेश के 72 घंटों में गिरफ्तारी

खबरों की माने तो टीएमसी के राज्यसभा सांसद साकेत गोखले ने बताया कि आज यानी 29 फरवरी को सुबह शाहजहां शेख की गिरफ्तारी हो चुकी है। जैसा कि हमारे जनरल सेक्रेटरी अभिषेक बनर्जी ने बताया था कि यह कलकत्ता हाई कोर्ट ने शाहजहां की गिरफ्तारी पर रोक लगा दी थी। हमने यह भी वादा किया था कि अगर हाई कोर्ट पुलिस के हाथ खुले छोड़ दे तो शेख शाहजहां को कुछ ही दिनों में गिरफ्तार कर लिया जाएगा। 26 फरवरी को कोर्ट ने गिरफ्तारी को लेकर छूट दी थी और 72 घंटे के अंदर बंगाल पुलिस ने शाहजहां को गिरफ्तार कर लिया। लेकिन देशभर में विरोध प्रदर्शन के बावजूद मोदी सरकार ने बृजभूषण शरण सिंह को गिरफ्तार नहीं किया और उन्हें लोकसभा सदस्य के तौर पर बहाल रखा गया। ममता सरकार और मोदी सरकार में यही अंतर है।

राशन वितरण घोटाले में ईडी ने जारी किया है समन

हाल ही में ईडी ने शाहजहां को राशन वितरण घोटाला मामले में पूछताछ में पेश होने के लिए समन जारी किया था, जिसमें 29 फरवरी यानी आज ही कोलकाता के CGO कॉम्प्लेक्स में पेश होना था। ईडी ने दावा किया है कि पश्चिम बंगाल के राशन वितरण घोटाले में करीब 10 हजार करोड़ रुपये का भ्रष्टाचार हुआ है। इस मामले में ईडी ने सबसे पहले बंगाल के पूर्व मंत्री ज्योतिप्रिय मल्लिक को गिरफ्तार किया था। बाद में टीएमसी नेता शाहजहां शेख और बनगांव नगर पालिका के पूर्व चेयरमैन शंकर आद्या की भी संलिप्तता भी सामने आई। इसी सिलसिले में 5 जनवरी को ईडी की टीम जब शाहजहां शेख के आवास पर छापा मारने पहुंची तो वहां उसके गुर्गों ने ईडी के अधिकारियों पर हमला कर दिया था।

नगर निगम के विशेष सदन में हंगामा, बीजेपी पार्षद और नगर आयुक्त आपस में भिड़े…जानिए क्यों

देश-विदेश की खबरों से अपडेट रहने लिए चेतना मंच के साथ जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post