Monday, 6 May 2024

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी को मिला अनोखा न्योता कहा तुरंत आ जाओ

Union Minister Nitin Gadkari: केंद्रीय मंत्री तथा भारतीय जनता पार्टी के दिग्गज नेता नितिन गडकरी को अनोखा न्योता मिला है…

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी को मिला अनोखा न्योता कहा तुरंत आ जाओ

Union Minister Nitin Gadkari: केंद्रीय मंत्री तथा भारतीय जनता पार्टी के दिग्गज नेता नितिन गडकरी को अनोखा न्योता मिला है नितिन गडकरी को यह न्योता उनके एक पुराने मित्र के राजनेता पुत्र ने दिया है। इस न्योते को जानकर आप भी हैरान हो जाएंगे। हैरानी की कोई बात नहीं है नितिन गडकरी को लेकर पहले भी तरह-तरह की बातें सामने आती रही हैं। नितिन गडकरी न केवल केंद्रीय मंत्री हैं बल्कि बीजेपी के बड़े नेता भी हैं। नितिन गडकरी भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष भी रहे हैं।

क्या मिला नितिन गडकरी को न्योता

आपको बता दें कि नितिन गडकरी एक जमाने में शिवसेना के संस्थापक बाला साहेब ठाकरे के मित्र रहे हैं। बाला साहब ठाकरे के पुत्र उद्धव ठाकरे ने नितिन गडकरी को एक न्योता दिया है।

शिवसेना चीफ, उद्धव ठाकरे (UBT) ने शुक्रवार को कहा कि, ‘बीजेपी की लिस्ट सामने आ गई है.। उनके नाम घोषित हुए हैं। जिन कृपाशंकर सिंह पर बीजेपी ने भ्रष्टाचार का आरोप लगाया था उनका नाम भी पीएम मोदी के साथ लिस्ट में है, लेकिन नितिन गडकरी जिन्होंने इतने सालों तक महाराष्ट्र में बीजेपी के लिए आधार तैयार करने का काम किया। उनका नाम वहां नहीं है. ठाकरे ने कहा कि,  ‘गडकरी जी बीजेपी छोड़ दीजिए। हम आपको महाराष्टï्र विकास अघाड़ी (MVA) से चुनाव जीतवाकर लाएंगे. गडकरी जी उनको दिखाओ कि महाराष्ट्र क्या है. महाराष्ट्र कभी दिल्ली के आगे नहीं झुका है।

न्यौते के इस मामले में एनसीपी नेता सुप्रिया सुले की प्रतिक्रिया भी सामने आई है. उन्होंने कहा कि नितिन गडकरी एक पार्टी के नेता नहीं बल्कि पूरे देश के बड़े नेता हैं. कभी बदले की भावना से राजनीति नहीं की है. उनकी खासियत है कि जब भी कोई सांसद उनके पास अपने लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र के लिए फंड की मांग करता है, तो बिना सोचे-समझे फंड उपलब्ध कराते हैं। सुप्रिया ने आगे कहा कि बीजेपी के साथ हमारे वैचारिक मतभेद हैं लेकिन गडकरी साहब के लिए मन में सम्मान है क्योंकि उन्होंने कभी इस रिश्ते में कठोरता नहीं लाई, बदले की भावना से कभी राजनीति नहीं की है.

भाजपा ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

इस मामले में भाजपा की प्रतिक्रिया आ गयी है। महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम  तथा भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस ने उद्धव ठाकरे के इस बयान पर प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा कि, उद्धव ठाकरे की पार्टी केवल बैंड बाजा के साथ बची है. वह गडकरी जैसे हमारे राष्ट्रीय नेता को सीट की पेशकश कर रहे हैं . यह वैसा ही है जैसे कोई गली के व्यक्ति को अमेरिकी राष्ट्रपति बनाने के लिए पेशकश करता है। महाराष्ट्र की सीट अभी अनाउंस नहीं की गई है, क्योंकि COALITION PARTIES  में मंथन चल रहा है, जब महाराष्ट्र के लोकसभा उम्मीदवारों की चर्चा होगी तो सबसे पहला नाम नीतीन गडकरी का होगा.’

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post