Tuesday, 7 May 2024

भारत बंद… किसानों की मांग पर ये क्या बोले नरेश टिकैत ?

Bharat Bandh : पंजाब, हरियाणा और यूपी के किसान अपनी कई मांगों को लेकर भारत बंद का ऐलान कर दिया…

भारत बंद… किसानों की मांग पर ये क्या बोले नरेश टिकैत ?

Bharat Bandh : पंजाब, हरियाणा और यूपी के किसान अपनी कई मांगों को लेकर भारत बंद का ऐलान कर दिया है। हालांकि इस बीच सरकार और किसान नेताओं के बीच तीसरे दौर की वार्ता भी हुई। पर उसके बहुत अच्छे परिणाम नहीं निकलें। इसी कड़ी में भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी नरेश टिकैत ने कहा कि किसान आंदोलन को लेकर 17 फरवरी को मुजफ्फरनगर के सिसौली में होने वाली पंचायत में रणनीति तैयार की जाएगी। साथ ही उन्होंने कहा कि सरकार अपने वादों से मुकर गई है। किसानों को अपने हक के लिए फिर से आंदोलन करना पड़ रहा है। Bharat Bandh

पंचायत में रणनीति की होगी तैयारी – नरेश टिकैत

इस बारे में जानकारी देते हुए भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी नरेश टिकैत ने कहा कि किसानों की मांग पूरी नहीं की तो भाकियू कार्यकर्ता आंदोलन में भाग लेंगे। किसान आंदोलन को लेकर 17 फरवरी को सिसौली में होने वाली पंचायत में रणनीति तैयार की जाएगी। उन्होंने दोबारा से कहा कि राजनीति में दुश्मन कब दोस्त बन जाए इसका पता नहीं चलता है। कल तक सरकार की नीतियों का विरोध करने वाले चौधरी जयंत ने अब भाजपा से गठबंधन कर लिया।

बातचीत के लिए गए थे 14 लोग

वहीं भारत बंद के बीच सरकार की किसानों से बातचीत हुई। इस बारे में जानकारी देते हुए किसान नेता सरवन सिंह पंढेर ने कहा कि केंद्रीय मंत्रियों के साथ हर मांग पर लंबी चर्चा हुई। हम चाहते हैं कि हर एक मांग पर चर्चा हो। किसानों की तरफ से बातचीत के लिए 14 लोग गए थे। जल्द से जल्द हम अपना फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल बनाएंगे। रविवार को सरकार के साथ अगली वार्ता होगी। हमारे साथ देश के लोग और किसान, मजदूर हैं। इस दौरान किसान नेता जगजीत सिंह डल्लेवाल ने कहा, “रविवार को अगली बैठक होगी। तब तक आंदोलन शांतिपूर्वक तरीके से चलेगा। हम अपनी तरफ से कोई छेड़छाड़ नहीं करेंगे, उधर से भी हम पर गोले नहीं चलाए जाएंगे।”

राकेश टिकैत ने कहा बंद को सफल बनाने में पूरी ताकत लगा दो

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post