Monday, 6 May 2024

स्टूडेंट वीजा लगा कर कनाडा गयी पत्नी फरार,पति अमेरिका में कर्जे मे डूबा

Gujrat News  : तिकड़म लगा कर विदेश जा कर बसने की खबरे अक्सर सुनने मे आती हैं । विदेश जाने…

स्टूडेंट वीजा लगा कर कनाडा गयी पत्नी फरार,पति अमेरिका में कर्जे मे डूबा

Gujrat News  : तिकड़म लगा कर विदेश जा कर बसने की खबरे अक्सर सुनने मे आती हैं । विदेश जाने के लिए लोग अक्सर गलत तरीके भी अपना लेता है । इस तरह कई लोग लोग ब्रिटेन,कनाडा और अमेरिका मे जा कर बस चुके हैं । यहाँ तक की विदेश जाने के लिए रिश्तों में धोखा करने से भी पीछे नहीं हटते । ऐसी ही एक घटना गुजरात से सामने आई हैं जहां एक पति अपनी पत्नी को ढूढ़ने के लिये अमेरिका पहुँच गया। घटना गुजरात के अहमदाबाद की है । साल 2022 में पति के 45 लाख रुपये खर्च करवा कर स्टूडेंट वीजा पर उसकी पत्नी कनाडा चली गई थी। जहां से फिलहाल उसकी पत्नी गायब हैं । कनाडा पहुचने के बाद उसकी पत्नी ने दिसंबर 2022 से पति से धीरे-धीरे दूरिया बनानी शुरु कर दी थी। घर पर पति और ससुराल वालो के दबाव के चलते पत्नी ने स्पाउस वीजा के जरिये अपने पति को कनाडा बुलाया था। लेकिन जब उसका पति कनाडा पहुचा तो उसकी पत्नी कनाडा से गायब हो गयी।

कनाडा जा कर गायब हुई पत्नी 

अहमदाबाद के मनन पटेल की शादी शालनी से 2019 मे हुई थी। मनन ने अपने ही समुदाय मे लव मैरिज की थी। लड़की एक गरीब परिवार की  थी जबकी मनन सम्पन्न परिवार से था। शादी के कुछ समय बाद लड़की ने मनन से कहा कि वो अमेरिका जाना चाहती है । मनन अपना बिजनेस छोड़ कर विदेश जाने को तैयार नही था। इस बात को लेकर पति पत्नी में अनबन चलती रही। शालनी के तानो से तंग आकर मनन ने विजटर वीजा लेने का मन बनाया लेकिन कई प्रयासों के बावजूद भी वह विफल हो गया। शालिनी ने पति से ख़ुद को स्टूडेंट वीज़ा पर कनाडा भेजने कि बात कही । शालनी के प्लान के बारें मे उसके पति मनन को कोई खबर नही थी। शालनी की सोच थी की एक बार चले जाने के बाद मनन वहाँ नही आ पायेगा।

Gujrat News

पत्नी की जिद पर कनाडा भेजा:

शालनी की जिद पर मनन ने 45 लाख रुपये खर्च कर स्टूडेंट वीजा लगवाया। लेकिन इस बात को लेकर उसके घर वाले तैयार नहीं थे यहाँ तक की उसके दोस्तों ने शालनी को अकेले कनाडा भेजने के लिये मना किया था। लेकिन पति मनन को अपनी पत्नी शालनी पर पूरा भरोसा था। कनाडा जाने के बाद दोनो के बीच 15-20 दिन तक सब कुछ ठीक चल रहा था। दोनो की आपस मे फोन पर बातचीत होती थी। धीरे-धीरे शालनी का रवैया बदल गया वो पति से कम बात करने लगी और सोशल मीडिया पर ज्यादा एक्टिव रहने लगी।अगस्त 2023 मे मनन को वीजा मिल गया । जब मनन कनाडा पहुचा तो शालनी एयरपोर्ट पर नही थी। मनन के फोन करने पर उसने कहा की वह उसे भूल जाये और उसे ढूँढने की कोशिश ना करे।

Gujrat News

पत्नी को ढूँढने अमेरिका पहुचा पति:

मनन शालनी को ढूंढते हुए अमेरिका पहुँच गया ,जहां वह अपने पुराने प्रेमी के साथ रह रही थी। उसने शालनी से फ़ोन पर बातचीत करके तलाक देने की बात कही। जिसे शालनी ने मना कर दिया उल्टा उसके परिवार वालो पर केस करने का कहने लगी। वो उसके 45 लाख भी देने को तैयार नही थी। अहमदाबाद मे ऐशो-आराम की जिन्दगी जीने वाला मनन अमेरिका में एक अनडॉक्युमेंटेड इमीग्रेंट की ज़िंदगी जी रहा है । दिन मे 12 से 14 घंटे कां करता हैं । उसकी सारी कमाई 45 लाख का कर्जा चुकाने मे चली जाती हैं । फिलहाल उसके उपर 75 लाख का कर्जा चढ़ चुका हैं । भारत इस डर से वापस नही आता की जेल हो जायेगी।Gujrat News

अकेलापन दूर करने के लिए 103 साल का बुजुर्ग घर लाया अपने से 54 साल छोटी दुल्हन

ग्रेटर नोएडा– नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post