Saturday, 27 April 2024

अकेलापन दूर करने के लिए 103 साल का बुजुर्ग घर लाया अपने से 54 साल छोटी दुल्हन

Bhopal News : मध्य प्रदेश के भोपाल में एक बुजुर्ग का निकाह चर्चा का विषय बनी हुई है। दरअसल, भोपाल…

अकेलापन दूर करने के लिए 103 साल का बुजुर्ग घर लाया अपने से 54 साल छोटी दुल्हन

Bhopal News : मध्य प्रदेश के भोपाल में एक बुजुर्ग का निकाह चर्चा का विषय बनी हुई है। दरअसल, भोपाल के रहने वाले स्वतंत्रता सेनानी हबीब नजर उर्फ मंझले मियां 103 के हो गए हैं और उन्होंने अपने 54 साल छोटी महिला से निकाह रचाया है। उनका यह तीसरा निकाह है। इससे पहले भी उनके दो निकाह हो चुके है। हबीब नजर का कहना है कि अकेलापन दूर करने के लिए उन्होंने तीसरा निकाह किया है। तीसरा निकाह करने के साथ ही हबीब मियां मध्य प्रदेश के सबसे उम्रदराज दूल्हा बन गए हैं।

Bhopal News in hindi

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में रहने वाले हबीब मियां उर्फ मंझले मियां की उम्र 103 हो चुकी है। उन्होंने अपने 54 साल छोटी फिरोज जहां से निकाह रचाया है। इस निकाह को रचाने पर लोग उन्हें बधाईयां दे रहे हैं और वह लोगों का शुक्रिया अदा कर रहे हैं। पूरे मध्य प्रदेश में 103 साल के दूल्हे का यह निकाह खूब चर्चा का विषय बना हुआ है। हबीब मियां के निकाह का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो

सोशल मीडिया पर वायरल रहा यह वीडियो 2023 का बताया जाता है, क्योंकि हबीब मियां ने 2023 में ही तीसरा निकाह किया था और उस समय उनकी उम्र 103 साल की थी, जबकि उनकी नई बेगम की उम्र उस समय 49 साल की थी। वायरल वीडियो में हबीब नज़र एक ऑटो में अपनी दुल्हन के साथ निकाह कर वापस अपने घर लौटते हुए दिख रहे हैं। वायरल वीडियो में हबीब को लोग बधाईयां दे रहे हैं और हबीब मुस्कुराते हुए सबका शुक्रिया अदा कर रहे हैं।

कुछ साल पहले हुए था पहली बेगम का इंतकाल

हबीब नजर ने बताया कि उनका पहला निकाह महाराष्ट्र के नासिक और दूसरा उत्तर प्रदेश के लखनऊ से हुआ था। पहली बेगम से कोई बच्चा नहीं हुआ और कुछ साल पहले ही उसका इंतकाल हो गया था। दूसरी बीवी से भी संतान सुख नहीं मिला और उसका भी करीब 2 साल पहले इंतकाल हो गया था। इसके बाद अकेलेपन से जूझ रहे 103 साल बुजुर्ग ने किसी के जरिए 49 साल की फिरोज जहां तक रिश्ते की बात पहुंचाई।

निकाह करने से मना करती रहीं फिरोज जहां

तीसरी बीवी के रूप में हबीब मियां के घर आई फिरोज जहां पहले तो इस निकाह से मना करती रही, लेकिन बाद में मान गई। उनका कहना है कि बुजुर्ग की खिदमत करने के नाते वह उनकी बेगम बनने के लिए तैयार हो गई। आखिरकार फिरोज़ जहां के रूप में उन्हें नई हमसफर मिली जो खुद भी पति के इंतकाल के बाद अकेली थी। फिरोज जहां के मुताबिक वह इस निकाह के इसलिए मान गईं, क्योंकि हबीब का ध्यान रखने के लिए कोई नहीं था।

Pariksha Pe Charcha : PM मोदी ने छात्रों को सफलता के लिए दिए ये खास टिप्स

देश विदेश  की खबरों से अपडेट रहने लिए चेतना मंच  के साथ जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post