Wednesday, 8 May 2024

आईफोन में आप इन सीक्रेट तरीकों से भी ले सकते हैं स्क्रीनशॉट

iPhone Screenshot: जो लोग एप्पल के फोन का इस्तेमाल करते है, उनके लिए ये खबर काम की हो सकती है।…

आईफोन में आप इन सीक्रेट तरीकों से भी ले सकते हैं स्क्रीनशॉट

iPhone Screenshot: जो लोग एप्पल के फोन का इस्तेमाल करते है, उनके लिए ये खबर काम की हो सकती है। क्योंकि कई बार हमारे फोन में ऐसे फीचर मौजूद होते है, जिनकी हमें जानकारी नहीं होती। आज में एप्पल के एक ऐसे ही फीचर के बारें में बताने जा रहे है, जो आपके काम आ सकता है।

iPhone Screenshot

दअरसल हम बात कर रहे है स्क्रीनशॉट, जो लोग एपल का फोन इस्तेमाल करते है वो अपने हिसाब से एपल के शॉर्टकट्स को यूज करते है। एपल की एक खास बात ये है कि दूसरे फोन की तुलना में ज्यादा तेजी से काम करता है। आइए जानते है आप आइफोन में कितनी तरीके से स्क्रीनशॉट सकते हो।

ऐसे लें आईफोन में स्क्रीनशॉट

अगर आप आइफोन का यूज करते है तो आप अभी तक पावर बटन और वॉल्यूम कम करने वाले बटन को एक साथ प्रेस करके स्क्रीन शॉट लेते है। लेकिन आप स्क्रीनशॉट लेने के लिए इन ट्रिक्स को भी फॉलो कर सकते हैं। इसमें आप अपनी एपल डिवाइस में सिरी को एक्टव कर सकते हैं और सिरी को कमांड देकर भी स्क्रीनशॉट ले सकते हैं। इसके लिए ‘हे सिरी टेक स्क्रीनशॉट’ बोलकर स्क्रीनशॉट आसानी से ले सकते है।

आईफोन में पूरे वेबपेज का स्क्रीनशॉट

कई बार ऐसा होता है कि आपको किसी वेबसाइट के कंटेंट को सेव करना होता है तो आप एक-एक कर स्क्रीनशॉट लेकर उसे सेव करते हैं। जिसकी वजह से कई सारे स्क्रीनशॉट जमा हो जाता है। लेकिन यहां हम आपको एक ऐसी ट्रिक बताएंगे जिसे इस्तेमाल करके आप पूरे वेबपेज को सेव कर पाएंगे। इसके लिए सबसे पहले उस वेबपेज पर जाएं जिसका स्क्रीनशॉट लें। इसके बाद जब आप उसे सेव करेंगे तो आपको ऊपर की तरफ राइट कॉर्नर में फुल पेज का ऑप्शन नजर आएगा। इस ऑप्शन पर क्लिक करें और सेव पीडीएफ के ऑप्शन पर जाकर क्लिक करें। इसके बाद आपको ये पूरा पीडीएफ मिल जाएगा।

गैंगस्टर रवि काना के बाद उसकी गर्लफ्रेंड को लाया गया भारत, नोएडा पुलिस करेगी कई खुलासे

ग्रेटर नोएडा– नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post